दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ACB ने राजस्थान के दो SDM को लाखों की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

जयपुर एसीबी की टीम ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए दौसा एसडीएम और बांदीकुई एसडीएम को लाखों रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. साथ ही एसीबी टीम ने दौसा एसपी मनीष अग्रवाल के लिए लाखों रुपये की रिश्वत की मांग करने वाले दलाल नीरज मीणा को भी गिरफ्तार किया है. फिलहाल, टीम आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

ACB
ACB

By

Published : Jan 13, 2021, 9:32 PM IST

जयपुर : प्रदेश में रिश्वतखोरों के खिलाफ राजस्थान एसीबी का हल्ला बोल लगातार जारी है. बुधवार को जयपुर एसीबी इकाई ने कार्रवाई करते हुए दौसा एसडीएम और बांदीकुई एसडीएम को लाखों रुपये की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया. साथ ही दौसा एसपी के लिए लाखों रुपये की रिश्वत की मांग करने वाले एक दलाल को भी गिरफ्तार किया गया है.

नेशनल हाईवे का काम कर रही एक निजी कंपनी के मालिक से पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से लाखों रुपये की रिश्वत की मांग की गई. इस पर कंपनी के मालिक ने एसीबी मुख्यालय पहुंच इसकी शिकायत दर्ज करवाई.

डीजी एसीबी बीएल सोनी ने बताया कि एसीबी टीम ने दौसा एसडीएम पुष्कर मित्तल और बांदीकुई एसडीएम पिंकी मीणा को 5-5 लाख रुपये की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही दौसा एसपी मनीष अग्रवाल के लिए रिश्वत की मांग करने वाले एक दलाल नीरज मीणा को भी गिरफ्तार किया गया है.

दौसा और बांदीकुई SDM रिश्वत लेते गिरफ्तार.

पढ़ें-अलवर एसीबी की कार्रवाई: ग्राम सचिव और 3 ऑडिटर रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

रिश्वतखोर अधिकारियों की ओर से नेशनल हाईवे का काम कर रही निजी कंपनी के काम में रुकावट नहीं डालने और भूमि अवाप्ति में सहयोग करने की एवज में रिश्वत की मांग की गई. शिकायत का सत्यापन करने के बाद एसीबी की जयपुर इकाई की ओर से ट्रैप की इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. बांदीकुई एसडीएम पिंकी मीणा की ओर से 10 लाख रुपये की रिश्वत की मांग की गई और रिश्वत की पहली किस्त 5 लाख रुपये लेते हुए बुधवार को गिरफ्तार किया गया.

दौसा एसपी के लिए लाखों रुपए की रिश्वत की मांग करने वाला दलाल गिरफ्तार

एसीबी एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि दौसा एसपी मनीष अग्रवाल के लिए लाखों रुपये की रिश्वत की मांग करने वाले दलाल नीरज मीणा को एसीबी टीम ने गिरफ्तार किया है. एसीबी के हत्थे चढ़े दलाल नीरज मीणा ने नेशनल हाईवे का काम कर रही निजी कंपनी के मालिक से उनके वाहनों को जब्त नहीं करने और उनके विरुद्ध थानों में दर्ज मुकदमों को रफा-दफा करने की एवज में एसपी के लिए 10 लाख रुपये की रिश्वत की मांग की.

इसके साथ ही कंपनी की ओर से किए जा रहे कार्य में किसी भी तरह की अड़चन उत्पन्न नहीं करने की एवज में 4 लाख रुपये प्रतिमाह देने की मांग की. फिलहाल, एसीबी टीम की ओर से दोनों एसडीएम और दलाल को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है. रिश्वतखोर अधिकारियों के जयपुर और चौमू स्थित आवास पर सर्च की कार्रवाई को भी अंजाम दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details