दिल्ली

delhi

गुरुग्राम के स्कूल में क्रिसमस कार्निवाल के दौरान हिंदू संगठनों ने लगाए जय श्री राम के नारे, Video आया सामने

By

Published : Dec 26, 2021, 10:57 AM IST

गुरुग्राम के एक निजी स्कूल में हिंदू संगठन के लोगों ने क्रिसमस संध्या के दौरान जय श्री राम के नारे (jai shri ram chant in gurugram school) लगाए. विरोध करने वाले लोगों का आरोप है कि ऐसे कार्यक्रमों से धर्मपरिवर्तन के लिए प्रेरित किया जा है.

jai shri ram chant in gurugram school christmas carnival disrupted
गुरुग्राम के स्कूल में क्रिसमस कार्निवाल के दौरान हिंदू संगठनों ने लगाए जय श्री राम के नारे, Video आया सामने

गुरुग्राम: हरियाणा के जिला गुरुग्राम से एक वीडियो जमकर वायरल (gurugram school jai shri ram chant video) हो रहा है. इस वीडियो में एक स्कूल में क्रिसमस संध्या के दौरान जय श्री राम के नारे (jai shri ram chant in christmas carnival) लगाए गए. बताया जा रहा है कि पटौदी के नरहेडा रोड पर स्थित एक निजी स्कूल में अचानक से काफी संख्या में महिलाओं की उपस्थिति को देखकर हिंदू संगठन के कार्यकर्ता पहुंचे. मौके पर क्रिसमिस कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, उस कार्यक्रम को देख कर काफी संख्या में हिंदू संगठन के लोगों को इकट्ठा कर लिया. जिससे कार्यक्रम को रोकना (gurugram christmas carnival Disrupted) पड़ा.

क्रिसमस कार्निवाल के दौरान हिंदू संगठनों ने लगाए जय श्री राम के नारे, देखिए वायरल वीडियो

गुरुग्राम में इस तरह का मामला तब सामने आया जब गुरुग्राम में खुले में नमाज पर विवाद (Gurugram open Namaz Dispute) पहले से ही है. ऐसे में स्कूल में क्रिसमस संध्या के दौरान जय श्री राम के नारे लगाए जाने से अचान तनाव बढ़ गया. विरोध करने वाले लोगों का आरोप है कि ऐसे कार्यक्रमों से धर्मपरिवर्तन के लिए प्रेरित किया जा है.

ये पढ़ें-गुरुग्राम नमाज विवाद: सीएम मनोहर लाल खट्टर बोले, खुले में नमाज बर्दाश्त नहीं की जाएगी

बता दें कि पिछले दिनों पटौदी की ऐतिहासिक रामलीला मैदान में धर्मांतरण को लेकर एक महासभा का आयोजन किया गया था जिसमें काफी बवाल हुआ था. महासभा का उद्देश्य था क्षेत्र के लोगों को धर्मांतरण ना करने के प्रति जागरूक किया जाए.

ये पढ़ें-Gurugram Namaz Dispute: हिंदू संगठन ने हनुमान चालीसा का पाठ कर फिर जताया विरोध

धर्मपरिवर्तन के नाम पर बढ़ी विरोध की घटनाएं: कुछ दिनों पहले रोहतक के एक चर्च को लेकर विवाद (Rohtak Church Dispute) सामने आया है. गुरुवार को रोहतक में धर्म रक्षा समिति की बैठक में हिंदू संगठनों ने फैसला किया कि हिंदू संगठन रोहतक में क्रिसमस का जश्न नहीं मनाने के लिए लोगों को प्रेरित करेंगे. वहीं पिछले दो महीने से गुरुग्राम में खुले में नमाज को लेकर भी विरोध हो रहा है. इन मामलों ने पिछले कुछ दिनों में पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details