दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

झूठ की बुनियाद पर खड़ी है 'आप', दंगों की राजनीति करती है कांग्रेस : तरुण चुग

भारतीय जनता पार्टी ने आम आदमी पार्टी पर पलटवार करते हुए दंगों का दोषी आप सरकार को बताया है. इससे पहले आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया था कि जहांगीरपुर हिंसा (Jahangirpuri violence) का आरोपी अंसार बीजेपी का कार्यकर्ता है. भाजपा ने इस पर पलटवार करते हुए 'आप' पर झूठ बोलने का आरोप लगाया. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने 'ईटीवी भारत' की वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना से बातचीत में यह आरोप लगाए.

By

Published : Apr 19, 2022, 10:38 PM IST

bjp slams congress and aap
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग

नई दिल्ली :दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हुई सांप्रदायिक हिंसा को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. आम आदमी पार्टी भाजपा पर आरोप लगा रही है, वहीं भाजपा ने भी पलटवार किया है. भारतीय जनता पार्टी ने कहा है एक ऐसी पार्टी जो झूठ की बुनियाद पर खड़ी है वह विश्व की सबसे बड़ी पार्टी पर आरोप लगा रही है. भाजपा को 'गुंडो-मवालियों की पार्टी' बताने के बयान पर भी भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने निशाना साधा है.

चुग ने कहा कि एक ऐसी पार्टी जो दो राज्यों में सत्ता चला रही है उसकी राजनैतिक परिपक्वता और भाषा ऐसी हो सकती है यह कल्पना से परे है. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने कांग्रेस पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि यह वही कांग्रेस है जिसने आज तक दंगों पर ही राजनीति की है. 1984 का दंगा हो, भागलपुर का दंगा हो या भिवंडी का, सभी दंगों का फायदा कांग्रेस ने अभी तक सत्ता हासिल करने में उठाया है और उसी कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी जिहादियों का समर्थन कर रही हैं.

सुनिए तरुण चुग ने क्या कहा

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विकास की राजनीति करती है दंगों की नहीं. दिल्ली में जब इससे पहले भी दंगा हुआ था तो आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन का नाम आया था और केजरीवाल क्या इस बात से भी इनकार करेंगे की वह आपका पार्षद नहीं था. बीजेपी ने कहा कि जहांगीरपुरी हिंसा में केंद्र सरकार ने समय पर उचित कार्रवाई करते हुए दोषियों को गिरफ्तार किया है मगर बाकी पार्टियां सिर्फ राजनीतिक रोटी सेंक रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details