दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

इथियोपिया से लाया गया उत्तराखंड के जबर सिंह का शव

टिहरी जनपद के विकासखंड थौलधार के रमोलसारी निवासी जबर सिंह का शव आज 5 सितंबर की सुबह 8 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच गया. जिसके बाद परिजन शव को लेकर दिल्ली से हरिद्वार पहुंचे. जहां उनका पूरे विधि विधान से अंतिम संस्कार किया जाएगा.

By

Published : Sep 5, 2021, 7:59 PM IST

जबर सिंह
जबर सिंहजबर सिंह

धनौल्टी :टिहरी जनपद के विकासखंड थौलधार के रमोलसारी निवासी जबर सिंह का शव इथियोपिया के अदीस अबाबा एयरपोर्ट से आज सुबह दिल्ली पहुंचा गया. शव को लेने के लिए परिजन शनिवार शाम को दिल्ली पहुंच गए थे. वहीं, रविवार सुबह परिजन एंबुलेंस में शव लेकर हरिद्वार पहुंचे. जहां पूरे विधि विधान से उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक 31 अगस्त को मुर्तजा मोहम्मद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लागोस नाइजीरिया से इथियोपिया एयरलाइन के कार्गो प्लेन से जबर सिंह का शव भारत लाया गया. जिससे 1 सितबंर तक दिल्ली पहुंचना था. लेकिन विमान के तकनीकी दिक्कतों के चलते शव 5 सितंबर को भारत पहुंचा.

जबर सिह के चचेरे भाई गबर सिह ने बताया कि सप्ताह में केवल दो फ्लाइट ही दिल्ली के लिए चलती हैं. जोकि शनिवार शाम 4 अगस्त को इथियोपिया के अनीस अबीबा एयरपोर्ट से चली थी और आज 5 सितंबर की सुबह 8 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची. जिसके बाद परिजन आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शव लेकर हरिद्वार के लिए रवाना हुए.

बता दें टिहरी जिले के रमोलसारी गांव के रहने वाले जबर सिंह की 24 अगस्त को नाइजीरिया में मौत हो गई थी. इसके बाद से ही जबर सिंह का परिवार और पूरा गांव बेटे का शव भारत लेने के लिए केंद्र और राज्य सरकार की ओर उम्मीद भरी निगाहों से देख रहा था.

पढ़ें:ETV BHARAT की खबर का बड़ा असर, नाइजीरिया से भारत लाया जा रहा जबर सिंह का शव

ईटीवी भारत ने भी इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. तब ईटीवी भारत ने जबर सिंह के पिता भाग सिंह और परिवार के हालात को लेकर भी खबर प्रकाशित की थी. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ईटीवी भारत की खबर का संज्ञान लिया था और विदेश मंत्रालय को एक पत्र लिखा था. इसके बाद उन्होंने नाइजीरिया से जबर सिंह के शव को जल्द से जल्द भारत लाने की बात कही. यही कारण है कि अब नाइजीरिया से जबर सिंह के शव को भारत गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details