दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने आतंकी हमले में जान गंवाने वाले शिक्षक के परिजनों से मुलाकात की

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने श्रीनगर में हाल ही में आतंकवादियों द्वारा मारे गए शिक्षक दीपक चंद के परिजनों से बुधवार को मुलाकात की और शोक प्रकट किया.

By

Published : Oct 14, 2021, 12:29 AM IST

जम्मू-कश्मीर
जम्मू-कश्मीर

जम्मू : श्रीनगर में हाल ही में आतंकवादियों द्वारा मारे गए शिक्षक दीपक चंद के परिजनों से जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बुधवार को मुलाकात की और शोक प्रकट किया. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

चंद हाल में कश्मीर घाटी में हुई अलग-अलग आतंकवादी घटनाओं में मारे गए असैन्य लोगों में शामिल हैं. प्रवक्ता ने बताया कि सिन्हा यहां पटोली-मंगोट्रियन में चंद के घर पहुंचे और परिवार को जम्मू-कश्मीर प्रशासन की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया.

ये भी पढ़ें - पुलवामा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने जैश का टॉप कमांडर मार गिराया

उन्होंने शोक संतप्त परिजन से कहा कि दुख की इस घड़ी में प्रशासन पूरी तरह उनके साथ खड़ा है. आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के छाता संगठन द रेजिस्टेंस फोर्स (TRF) के सदस्यों ने सात अक्टूबर को जम्मू के हिंदू समुदाय से संबंध रखने वाले चंद और श्रीनगर निवासी सिख सुपिंदर कौर की हत्या कर दी थी. दोनों शिक्षक थे.

इससे पहले पांच अक्टूबर को आतंकवादियों ने प्रमुख कश्मीरी पंडित तथा श्रीनगर की सबसे प्रसिद्ध फार्मेसी के मालिक माखन लाल बिंदरू की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके कुछ देर बाद बिहार के निवासी चाट विक्रेता वीरेंद्र पासवान की हत्या कर दी गई थी. उसी समय के आसपास बांदीपुरा के नाइदखई में एक और नागरिक मोहम्मद शफी लोन की हत्या कर दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details