दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

हिमाचल प्रदेश : ऊना में आईटीबीपी के एएसआई की गोली मारकर हत्या

जिला ऊना के गांव नंगड़ा में गुरुवार सुबह आईटीबीपी में एएसआई के पद पर तैनात व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या का आरोप मृतक के ही गांव के व्यक्ति पर लगा है. हत्या का कारण दोनों पक्षों के बीच जमीनी विवाद बताया जा रहा है.

हत्या
हत्या

By

Published : Apr 1, 2021, 6:35 PM IST

ऊना : जिला मुख्यालय के नजदीकी गांव नंगड़ा में गुरुवार सुबह आईटीबीपी में एएसआई के पद पर तैनात व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या का आरोप मृतक के ही गांव के व्यक्ति पर लगा है, हत्या का कारण दोनों पक्षों के बीच चल रहा जमीनी विवाद बताया जा रहा है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू करने के साथ ही आरोपी को हिरासत में ले लिया है.

पढ़ें -पति ने अपनी पत्नी, दो बच्चों की हत्या करने के बाद की आत्महत्या

मृतक विपिन कुमार दो दिन पूर्व ही छत्तीसगढ़ से छुट्टी पर घर लौटा था, जबकि गुरुवार सुबह ही उसने गांव में मजदूर लगाकर गेहूं की फसल की कटाई का काम शुरू किया था. विपिन के खेतों के पास काम कर रहे स्थानीय निवासी गुरदयाल सिंह ने बताया कि वो अपने खेत में आलू की निकालने के लिए आ रहे थे इसी दौरान सुबह करीब साढ़े सात बजे एक जिप्सी में सवार 4 लोग मौके पर पहुंचे. इनमें से एक ने विपिन कुमार की छाती पर गोली मार दी. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. स्थानीय लोगों ने उसे फौरन रीजनल अस्पताल ऊना पहुंचाया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

देखिये रिपोर्ट

दोनों पक्षों के बीच था जमीनी विवाद

घटना के बाद आरोपी घटनास्थल से फरार हो गए. इस बारे में ग्राम पंचायत प्रधान रणविजय सिंह ने बताया कि इन दोनों पक्षों के बीच जमीनी विवाद चल रहा था, लेकिन गुरुवार सुबह एक पक्ष के द्वारा दूसरे पक्ष के युवक पर गोली चलाने का मामला सामने आया है. जिसमें गांव के ही निवासी और आईटीबीपी में एएसआई के पद पर तैनात 37 वर्षीय विपिन कुमार की मौत हो गई है.

ग्रामीणों के बयान दर्ज

एएसपी ऊना विनोद धीमान ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि नंगड़ा में दो पक्षों के बीच जमीनी विवाद के कारण इसी गांव के निवासी विपिन कुमार की गोली मार देने से मौत हो गई. घटना के संबंध में केस दर्ज करके हत्या करने के आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है. वारदात के समय आसपास खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details