दिल्ली

delhi

हरदोई में गुटखा कारोबारी के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा

By

Published : Mar 4, 2022, 11:08 AM IST

Updated : Mar 4, 2022, 11:55 AM IST

यूपी के हरदोई में गुटखा कारोबारी सुधीर अवस्थी के घर व दफ्तरों पर आईटी की छापेमारी में मौके से तीन करोड़ से अधिक की नकदी बरामद होने की सूचना है. जानकारी के मुताबिक करीब 50 अधिकारियों की एक टीम गुटखा कारोबारी के 10 प्रतिष्ठानों पर एक साथ छापेमारी की, जहां से करीब 3 करोड़ से अधिक नकदी बरामद होने की बात सामने आ रही है. हालांकि, आईटी की टीम ने आधिकारिक तौर पर कोई बयान नहीं दिया है.

IT raids on hardoi gutkha trader
गुटखा कारोबारी के ठिकाने पर छापेमारी

हरदोई: कन्नौज के बाद अब हरदोई में इनकम टैक्स विभाग की दस्तक से हड़कंप मच गया है. जिले में पान मसाला कारोबारी के यहां आईटी विभाग की बड़ी छापेमारी हुई है. किशोर और नेशनल गुटका के मालिक सुधीर अवस्थी और प्रवीण अवस्थी के करीब 10 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई. वहीं, इस कार्रवाई के बाद जिले के तमाम बड़े व्यापारियों में खलबली मच गई है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कार्रवाई के दौरान मौके से करीब 3 करोड़ से अधिक की नकदी बरामद होने की सूचना है.

गुटखा कारोबारी के ठिकाने पर छापेमारी

बताया गया कि आयकर विभाग के अधिकारियों के साथ ही कर्मचारियों की दर्जनों गाड़ियां पान मसाला कारोबारी के आवास पर छापेमारी करने पहुंची थी. यह कार्रवाई करीब 34 घंटों तक चली और मौके से जांच अधिकारियों ने करीब 3 करोड़ से अधिक की नकदी बरामद की. सूत्रों के हवाले से नकदी बरामद होने की इस सूचना पर अभी किसी अधिकारी ने आधिकारिक तौर पर कोई बयान नहीं दिया है. विभाग में चर्चा है कि कन्नौज आयकर छापे से पान मसाला कारोबारी के कनेक्शन होने के कारण यह कार्रवाई हुई है.

इसे भी पढ़ें - मुजफ्फरनगर में गुरु-शिष्य परंपरा तार-तार, मासूम के साथ रेप करने वाले 2 शिक्षक गिरफ्तार

फिलहाल यह उम्मीद की जा रही है कि जांच और भी आगे बढ़ सकती है. डिप्टी कमिश्नर भरत अवस्थी के नेतृत्व में 50 अफसरों की टीम ने बीते बुधवार की सुबह 8 बजे से पान मसाला कारोबारी के घर, कार्यालय एवं गेस्ट हाउस समेत सभी ठिकानों पर छापेमारी की. करीब 34 घंटों तक चली इस कार्रवाई के दौरान मौके से 3 करोड़ से अधिक की नकदी बरामद होने की सूचना है. साथ ही कारोबार व संपत्तियों में निवेश से जुड़े कई अन्य दस्तावेज भी विभाग के हाथ लगने की बाद सामने आ रही है.

Last Updated : Mar 4, 2022, 11:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details