दिल्ली

delhi

आईटी कर्मचारी ने शेयर बाजार में गंवाए 35 लाख रुपये, अवसादग्रस्त हो की आत्महत्या

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 12, 2023, 10:45 PM IST

तमिलनाडु के चेन्नई में एक आईटी कर्मचारी ने 35 लाख रुपये का कर्ज लेकर शेयर बाजार में निवेश किया, लेकिन वहां वह पूरे पैसे गंवा बैठा. जिसके बाद वह अवसादग्रस्त हो गया और शनिवार दोपहर उसने अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

young man committed suicide
युवक ने की आत्महत्या

चेन्नई: जहां एक ओर पूरा देश रोशनी के त्योहार दिवाली का जश्न मना रहा है और धन की देवी लक्ष्मी को अपने घरों में आने का निमंत्रण दिया जा रहा है, वहीं तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में एक आईटी इंजीनियर ने 35 लाख रुपये शेयर मार्केट में गंवा दिए और बैंक का लोन न चुका पाने की हालत में उसने अपनी जीवलीला समाप्त कर ली.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार युवक की पहचान भुवनेश (27) के तौर पर हुई है, जो 8-क्रॉस स्ट्रीट, राजलक्ष्मी नगर, पल्लीकरनई, चेन्नई में रहता था. वह पिछले ढाई साल से दुरई पक्कम रेडियल रोड में एक निजी आईटी कंपनी में काम कर रहा था. पुलिस के अनुसार वह करीब 12 बजे अपने एक दोस्त के साथ कंपनी की 10वीं मंजिल पर गया और धूम्रपान किया.

फिर वह नीचे आया और अपने दोस्त से यह कहकर चला गया कि वह किसी काम से जा रहा है और इसी के बाद ही उसने आत्महत्या कर ली. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक की आत्महत्या को लेकर मामला दर्ज कर लिया और जांच शुरू कर दी.

पुलिस जांच में सामने आया कि युवक ने बैंक से करीब 35 लाख रुपये तक का लोन लिया था और स्टॉक ट्रेडिंग में निवेश किया था, लेकिन वह वहां सफल नहीं हुआ और सारे पैसे गंवा दिए. जांच में पता चला कि पैसे गंवा देने पर युवक अवसादग्रस्त हो गया, जिसके बाद ही उसने यह कदम उठाया. चेन्नई पल्लीकरनई पुलिस ने युवक का सेल फोन कब्जे में ले लिया और आगे की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details