दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Russia-Ukraine War: इजराइल के पीएम ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन से की मुलाकात

रूस व यूक्रेन के बीच जारी युद्ध (The ongoing war between Russia and Ukraine) के बीच बातचीत का रास्ता तैयार करने की कोशिशें जारी हैं. इसी क्रम में इजराइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट (Israels Prime Minister Naftali Bennett) ने रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) से मुलाकात की है.

By

Published : Mar 5, 2022, 10:54 PM IST

Updated : Mar 5, 2022, 11:01 PM IST

Israel PM Naftali Bennett
इजरायल के पीएम नफ्ताली बेनेट

नई दिल्ली: एएफपी की रिपोर्ट में कहा गया है कि इजरायल के पीएम नफ्ताली बेनेट (Israels Prime Minister Naftali Bennett) ने यूक्रेन वार्ता के लिए क्रेमलिन में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) से मुलाकात की है.

इससे पहले रूस-यूक्रेन संकट के बीच इजराइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने दोनों के बीच संकट को समाप्त करने के लिए बातचीत में मध्यस्थता करने की पेशकश की थी. बेनेट ने अपने मंत्रिमंडल की बैठक में बताया कि यूक्रेन में लड़ाई में फंसे नागरिकों की सहायता के लिए देश 100 टन मानवीय सहायता भेज रहा है. जिसमें चिकित्सा उपकरण और दवा, टेंट, स्लीपिंग बैग और कंबल शामिल हैं.

यह भी पढ़े- यूक्रेन पर नो-फ्लाई ज़ोन लागू करने की बात करने वाले देशों को पुतिन ने चेताया

बेनेट ने इजराइल के सार्वजनिक प्रसारक कान की एक खबर पर कोई टिप्पणी नहीं की, जिसमें कहा गया था कि यूक्रेन के राष्ट्रपति ने उनसे रूस के साथ संकट को समाप्त करने के लिए बातचीत में मध्यस्थता करने का आग्रह किया है. बेनेट के कार्यालय ने पुष्टि की है कि फोन पर बातचीत हुई लेकिन खबर पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था. हालांकि अब दोनों की मुलाकात का दावा किया जा रहा है.

Last Updated : Mar 5, 2022, 11:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details