दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

'राम आएंगे तो अंगना सजाएंगे', गीत गाकर लोगों को निमंत्रण दे रहे बिहार के इस्लाम मियां

बिहार के इस्लाम मियां 'अल्लाह-ईश्वर तेरे नाम' का उदाहरण देकर मिशाल पेश कर रहे हैं. अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन पर इतने खुश हैं कि वे गीत गाकर लोगों को राम मंदिर जाने का निमंत्रण दे रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 9, 2024, 8:03 PM IST

बिहार के इस्लाम मियां बने रामभक्त
बिहार के इस्लाम मियां बने रामभक्त

बिहार के इस्लाम मियां बने रामभक्त

पटनाः हिन्दू हो या मुस्लिम 'सबका मालिक एक हैं. ऐसा मानना है बिहार के इस्लाम मियां का. अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर इतने खुश हैं कि भगवान राम का गीत गाकर लोगों को अयोध्या जाने का निमंत्रण दे रहे हैं.

घर-घर जाकर दे रहे निमंत्रणः इस्लाम मियां मूल रूप से पटना के मसौढ़ी प्रखंड के अंतर्गत है छाता गांव के रहने वाले हैं. इस्लाम मियां न केवल रामचरितमानस गाते हैं. बल्कि श्री राम की चौपाइयां इस कदर गाते हैं कि उनके सामने पंडित हैरान रह जाए. अयोध्या में श्रीरामलला की प्रतिष्ठा को लेकर उत्साहित हैं. घर-घर जाकर निमंत्रण दे रहे हैं.

धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होते हैं इस्लामः इस्लाम मियां कहते हैं कि 'चलो श्री रामलला आ रहे हैं. राम आएंगे अंगना सजाएंगे, दीप जलाएंगे गीत गाकर लोगों को खुशी जता रहे हैं. यही नहीं इस्लाम रोज भगवान शिव मंदिर आते जाते हैं. सभी धार्मिक कार्यक्रम में बड़े उत्साह के साथ शिरकत करते हैं. भजन मंडली के साथ बैठकर कीर्तन भी गाते हैं. इस्लाम कहते हैं कि 'मालिक एक हैं.'

"अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर काफी खुश हैं. मालिक एक हैं. इससे बहुत खुशी हो रही है. भगवान आएंगो तो उस दिन घर में दीया जलाएंगे. दिवाली मनेगी."-मो. इस्लाम मियां

दिवाली मनाने की तैयारी में लोगः 22 जनवरी को अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है. इससे पूरे देश में खुशी का माहौल है. देश के कोने-कोने से लोग अयोध्या जा रहे हैं. बिहार में भी इसको लेकर माहौल भक्तिमय हो गया है. सभी लोगों को अक्षत देकर अयोध्या आने का निमंत्रण दिया जा रहा है. लोग 22 जनवरी को दिवाली मनाने की तैयारी में जुट गए हैं.

यह भी पढ़ेंः

गया से पैदल निकले राम भक्त रॉबिन का रोहतास में स्वागत, 500 किलोमीटर की यात्रा कर जाएंगे अयोध्या

30 साल तक मौनव्रत का तप हुआ सफल, राम मंदिर के उद्घाटन का मिला न्योता, भगवान के नाम से टूटेगा व्रत

पटना महावीर मंदिर से श्री हनुमद जन्मभूमि किष्किंधा रथ यात्रा जनकपुर रवाना, लगे जय श्रीराम के नारे

ABOUT THE AUTHOR

...view details