दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 5, 2021, 2:04 AM IST

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर : आईएस का कमांडर गिरफ्तार, आतंकी हमले की साजिश नाकाम

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आईएसजेके के कमांडर मलिक उमैर को गिरफ्तार किया है. उमैर की गिरफ्तारी जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर झज्जर कोटली से की गई. पुलिस के मुताबिक, आईएसजेके कमांडर को जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला करने के लिए हथियार और पैसे दिए गए थे.

आईएसजेके का कमांडर गिरफ्तार
आईएसजेके का कमांडर गिरफ्तार

जम्मू :जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया है. पुलिस ने जम्मू से इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू-कश्मीर (आईएसजेके) के कमांडर को गिरफ्तार किया है. जम्मू जोन के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने रविवार को यह जानकारी दी.

सिंह ने बताया कि मलिक उमैर उर्फ अब्दुल्ला को जम्मू पुलिस के विशेष अभियान दल ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर झज्जर कोटली से गिरफ्तार किया. वह दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के यारीपोरा गांव का रहने वाला है.

उन्होंने कहा, पुख्ता सूचना के आधार पर शाम सात बजे के करीब उसे गिरफ्तार किया गया, उसके पास से आठ कारतूस और 1.13 लाख रुपये बरामद किए गए हैं. उसे गिरफ्तार कर उसके संगठन द्वारा आतंकवादी हमले को अंजाम देने की कोशिश को विफल कर दिया गया है.

पुलिस अधिकारी के अनुसार, एक आतंकवादी कमांडर के आने की संभावना संबंधी सूचना मिलने पर पुलिस ने झज्जर कोटली में तलाश अभियान चलाया. इस दौरान एक व्यक्ति ने भागने की कोशिश की, उसका पीछा करके उसे पकड़ लिया गया. उसके बैग से एक पिस्तौल और नकद रुपये बरामद किए गए.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ : जानें हमले का कौन है मास्टरमाइंड, जिसकी अगुआई में नक्सलियों ने किया दुस्साहस

उन्होंने बताया कि यह व्यक्ति आईएसजेके का कमांडर निकला, जिसने पूछताछ के दौरान बताया कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमला करने के लिए उसे हथियार और नकद रुपये मिले हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details