दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

यूपी चुनाव में चंद्रशेखर का 'दम', सुनिए खुद उनकी जुबानी

भीम आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष का कहना है कि छोटे दलों से गठबंधन कर आजाद समाज पार्टी चुनाव लड़ेगी. चंद्रशेखर ने कहा कि सपा के साथ गठबंधन कर मजबूत विपक्ष बनकर वे भाजपा को रोकना चाहते थे, लेकिन उनके प्रयास असफल रहे हैं. उन्होंने योगी आदित्यनाथ को सीधे चुनौती देने की भी घोषणा की है. ईटीवी भारत के संवाददाता ने उनसे विशेष बातचीत की.

By

Published : Jan 20, 2022, 7:43 PM IST

chandrashekhar azad
चंद्रशेखर आजाद

मेरठ : आजाद समाज पार्टी (azad samaj party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद (Chandrashekhar azad ) ने प्रदेश की 33 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. इसके साथ ही वह खुद योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के खिलाफ गोरखपुर से चुनावी मैदान में उतरेंगे. हमारे संवाददाता ने उनसे खास बातचीत की. जिसमें उनका साफ कहना था कि भाजपा को रोकने के लिए उन्होंने एक मजबूत प्रयास किया था, लेकिन उसमें सफलता नहीं मिली. अब पार्टी का आदेश है तो मैं गोरखपुर से चुनावी मैदान में उतरूंगा. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि अगर ढाई महीने तक उनका समय बर्बाद नहीं किया जाता, तो आज उनकी पार्टी बेहद मजबूत स्थिति में होती.

भीम आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष का कहना है कि छोटे दलों से गठबन्धन कर पश्चिम में आजाद समाज पार्टी चुनाव लड़ेगी. चंद्रशेखर ने कहा कि सपा के साथ गठबंधन कर मजबूत विपक्ष बनकर वे भाजपा को रोकना चाहते थे, लेकिन उनके प्रयास असफल रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस कारण उनका कीमती समय भी बर्बाद हुआ, लेकिन अभी भी देर नहीं हुई है. बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि ऐसे सभी छोटी-छोटी पार्टी जो अपने-अपने समाज में प्रभाव रखती हैं, उनके साथ यूपी वेस्ट में एक बड़ा गठबंधन बनेगा.

चंद्रशेखर आजाद, आजाद समाज पार्टी, के साथ विशेष बातचीत

सीएम योगी(CM Yogi) के खिलाफ गोरखपुर से चुनाव लड़ने के सवा पर उन्होंने कहा, पांच साल में पूरे बहुजन समाज ने जो दु:ख तकलीफ सहा है. हम उन मुद्दों पर आवाज उठाते हैं. हमें रोकने और दबाने का काम सरकार ने किया. उन्हें आवाज उठाने पर साथियों के साथ जेल भी काटनी पड़ी. इस दौरान चंद्रशेखर ने लखीमपुर कांड का जिक्र करते हुए कहा किसानों के ऊपर गाड़ी चढा दी जाती है और सरकार के मंत्री अजय मिश्रा की गिरफ्तारी तक नहीं होती. चन्द्रशेखर ने तमाम ऐसी घटनाओं का भी जिक्र किया.

चंद्रशेखर ने कहा कि इससे स्पष्ट होता है कि वो अपने लोगों के खिलाफ के साथ खड़े हैं और हम अपने लोगों के साथ खड़े हैं. चन्द्रशेखर ने कहा, ऐसे मुख्यमंत्री को सदन में आने का कोई अधिकार नहीं है, इसीलिए मैंने पार्टी आदेश का पालन करते हुए योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

अगर सभी दल अलग-अलग लड़ेंगे तो क्या वोटों का बंटवारा नहीं होगा, इस सवाल के जवाब में चन्द्रशेखर ने कहा उन्होंने रोकने का काम किया था, लेकिन अब बात आत्म सम्मान की है. दूसरे दलों को लगता है कि हम कमजोर हैं तो हम बताना चाहते हैं कि हम कमजोर नहीं हैं. चन्द्रशेखर ने कहा कि हम जीतने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. प्रयास करेंगे कि किसी भी तरह ये तानाशाही सरकार दोबारा सत्ता में न आए. उन्होंने कहा कि वो लोग इकट्ठे होकर लड़ना नहीं चाहते.

ये भी पढ़ें-सीएम योगी के गढ़ में पहुंचे चंद्रशेखर, गोरखपुर सदर के समीकरण को समझें

ABOUT THE AUTHOR

...view details