दिल्ली

delhi

राजौरी में अंतर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्करी रैकेट का भंडाफोड़, पंजाब के दो तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Jun 1, 2023, 7:56 PM IST

जम्मू कश्मीर के राजौरी में जम्मू और कश्मीर पुलिस ने 22 किलोग्राम हेरोइन जैसे पदार्थ के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

राजौरी:जम्मू और कश्मीर पुलिस ने पंजाब के दो तस्करों को एक अंतर-राज्यीय नशीले पदार्थों के रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उच्च मौद्रिक मूल्य वाले लगभग बाईस किलोग्राम हेरोइन जैसे पदार्थ बरामद किए हैं. इनकी गिरफ्तारी राजौरी जिले के सुंदरबनी इलाके में की गई है और मामले की आगे और पीछे की कड़ियों की जांच शुरू कर दी गई है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजौरी, अमृतपाल सिंह (आईपीएस) ने कहा कि पुलिस को एक विशिष्ट खुफिया सूचना मिली थी कि दो संदिग्ध बुधवार की देर शाम एक वाहन में राजौरी से जम्मू की ओर जा रहे हैं. इस पर कार्रवाई करते हुए, कई पुलिस टीमों को लगाया गया था. जिले भर में अलर्ट जारी किया गया था और उन्हें रोकने के लिए मौजूदा नाकों को और मजबूत किया गया जबकि कुछ मोबाइल एमसीवीपी भी स्थापित किए गए थे.

एसएसपी ने आगे कहा कि बुधवार को लगभग 09:30 बजे, आईटीआई सुंदरबनी के पास पुलिस नाका में जम्मू राजौरी पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर पंजीकरण संख्या JK01AB 5470 नंबर के एक वाहन को रोका गया. कार में पंजाब के दो व्यक्ति यात्रा कर रहे थे, जिनकी तलाशी ली गई, जिसमें भारी मात्रा में हेरोइन जैसा पदार्थ बरामद किया गया है, जो लगभग 22 किलोग्राम है. इन दो लोगों के कब्जे से यह बड़ी खेप बरामद की गई है, जिनकी पहचान ओंकार सिंह पुत्र करम सिंह निवासी गांव तलमंडी बर्थ, जिला गुरदासपुर पंजाब और शमशेर सिंह पुत्र निर्मल सिंह निवासी ग्राम बरथमल तहसील गुरदासपुर पंजाब के रूप में हुई है.

राजौरी के एसएसपी अमृतपाल सिंह ने आगे बताया कि दोनों आरोपियों को एफआईआर 42/2023 यू/एस एस 8/21/22/25/27ए/29/60 एनडीपीएस एक्ट के तहत पुलिस स्टेशन सुंदरबनी में दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने कहा, "मामले की आगे की जांच चल रही है और जांच के दौरान मामले में और गिरफ्तारियों के साथ सभी आगे और पीछे के लिंक का पता लगाया जा रहा है." एसएसपी राजौरी ने भी इसे मादक पदार्थ रोधी मोर्चे पर पुलिस की एक बड़ी सफलता बताते हुए कहा कि इस बरामदगी के नार्को-टेरर पहलू की भी जांच की जा रही है.

एसडीपीओ नौशेरा तौसीफ अहमद और एडिशनल एसपी नौशेरा मोहम्मद रफी गिरी की देखरेख में एसएचओ सुंदरबनी दीपक पठानिया के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने इन दोनों पेडलर्स की गिरफ्तारी की है.

यह भी पढ़ें:

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details