दिल्ली

delhi

हैदराबाद में 9 करोड़ के ड्रग्स के साथ दो गिरफ्तार, कूरियर के जरिए विदेश भेज रहे थे नशा

By

Published : Dec 12, 2022, 6:49 PM IST

हैदराबाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 9 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त कर अंतरराष्ट्रीय ड्रग पेडलिंग रैकेट का भंडाफोड़ किया है. पुलिस का दावा है कि ये हैदराबाद से कूरियर सेवा के माध्यम से विदेशों में ड्रग्स भेजकर तेजी से पैसा कमा रहे थे. गिरोह के तीन सदस्य अभी फरार हैं.

international drug peddling racket busted
हैदराबाद में 9 करोड़ के ड्रग्स के साथ दो गिरफ्तार

हैदराबाद :तेलंगाना में अंतरराष्ट्रीय नारकोटिक्स पेडलिंग रैकेट (international drug peddling racket) का भंडाफोड़ कर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उनके कब्जे से करीब साढ़े आठ किलो नशीला पदार्थ बरामद किया गया है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 9 करोड़ रुपये बताई जा रही है. गैंग के तीन सदस्य अभी फरार हैं.

बरामद ड्रग्स

राचकोंडा सीपी महेश भागवत ने बताया कि सोमवार सुबह हैदराबाद के राचकोंडा में पकड़े गए अंतरराष्ट्रीय ड्रग गिरोह के सदस्यों की पहचान चेन्नई निवासी मोहम्मद कासिम और रसूलउद्दीन के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि हैदराबाद से कूरियर के जरिए विदेशों में ड्रग्स सप्लाई करने वाला यह गिरोह सूती कपड़ों के निर्यात के तौर पर नशा भेज रहा था. इसके साथ ही बेबी गिफ्ट, चूड़ियों के नाम पर ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड नशे की तस्करी कर रहा था.

पकड़े गए आरोपी

सीपी महेश भागवत ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी मोहम्मद कासिम तमिलनाडु के शिवगंगा का है. वह मलेशिया और दुबई जा चुका है. विदेशी वस्तुओं के कारोबार के दौरान वह तमिलनाडु के रहीम के संपर्क में आया. रहीम ने उसे नशे के धंधे में घसीटा, रहीम हर खेप के लिए एक लाख रुपए देता था. वह पकड़े जाने से बचने के लिए शिपमेंट बुक करने के लिए स्थानीय लोगों के आधार, पैन कार्ड का इस्तेमाल करता था. उसने अपने स्कूल के साथी तमिलनाडु के रसूलउद्दीन को भी इस धंधे में शामिल किया. वह ट्रांसपोर्टर की व्यवस्था करता है और इसे अंतरराष्ट्रीय कूरियर के माध्यम से ले जाता था. रसूलउद्दीन पहले भी नशे के साथ पकड़ा जा चुका है. वह करीब तीन महीने मदुरे जेल में बंद रहा है.

पुलिस ने दावा किया है कि इन लोगों ने इस साल कूरियर सेवा के जरिए लगभग 70 किलो नशीला पदार्थ विदेश भेजा है. फरार तीन आरोपियों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है.

पढ़ें- तेलंगाना: ड्रग्स तस्करी मामले में नारकोटिक विभाग का 2200 लोगों को नोटिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details