दिल्ली

delhi

ब्रह्माकुमारी संस्था की मुख्य प्रशासिका दादी ह्रदयमोहिनी का निधन

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की मुख्य प्रशासिका दादी हृदयमोहिनी का 93 वर्ष में निधन हो गया है. वह बहुत समय से बीमार थीं. राजनेताओं ने इनके निधन पर शोक जताया है. पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर उनके निधन पर शोक जाहिर किया.

By

Published : Mar 11, 2021, 12:34 PM IST

Published : Mar 11, 2021, 12:34 PM IST

Updated : Mar 11, 2021, 10:10 PM IST

ह्रदयमोहिनी का निधन
ह्रदयमोहिनी का निधन

जयपुर :अंतर्राष्ट्रीय ब्रह्माकुमारी संस्थान की मुख्य प्रशासिका दादी ह्रदयमोहिनी का निधन हो गया है. बता दें उनका इलाज मुंबई के निजी अस्पताल में चल रहा था. वह लम्बे समय से बीमार थीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दादी हृदयमोहिनी के निधन पर ट्वीट कर लिखा कि समाज में शोषितों के उत्थान और अन्य सामाजिक योगदानों के लिए दादी हृदयमोहिनी को याद किया जाएगा.

पीएम मोदी का ट्वीट

छत्तीसगढ़ के सीएम का ट्वीट

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा कि दुःखद समाचार मिला है कि प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की मुख्य प्रशासिका दादी हृदयमोहिनी जी (जिन्हें सब गुलज़ार दादी कहते थे) ने आज शरीर का त्याग कर दिया है. महाशिवरात्रि के दिन ही वह कैलाशवासिनी हो गयी हैं. उन्हें कोटि-कोटि प्रणाम एवं विनम्र श्रद्धांजलि. ॐ शांति

भूपेश बघेल का ट्वीट

यह भी पढ़ें:भजन गायक नरेंद्र चंचल का निधन, पीएम समेत कई नेताओं ने जताया शोक

जेपी नड्डा ने जताया दुख

ब्रह्मकुमारी संस्थान की प्रमुख दादी गुलज़ार जी का पूरा जीवन समाज के लिए समर्पित रहा, उन्होंने दूसरों के जीवन में सकारात्मक अंतर लाने का प्रयास किया. अध्यात्म और महिला सशक्तीकरण में उनका योगदान उल्लेखनीय है. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके अनुयायियों के साथ हैं. ओम शांति.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दादी हृदयमोहिनी के निधन पर शोक जताया है.

शिवराज सिंह चौहान का ट्वीट
Last Updated : Mar 11, 2021, 10:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details