दिल्ली

delhi

अंतरधार्मिक प्रार्थना रैली का उद्घाटन, रविशंकर ने सभी धर्मों एवं देशों से एकजुट होने को कहा

By

Published : Dec 5, 2021, 7:42 PM IST

'आर्ट ऑफ लिविंग' (art of living) के संस्थापक श्री श्री रविशंकर समेत दुनियाभर के धार्मिक नेताओं ने 'कोरियाई प्रायद्वीप के शांतिपूर्ण पुन: एकीकरण' के लिए रविवार सुबह आयोजित 'वैश्विक अंतरधार्मिक प्रार्थना रैली' (Global Interreligious Prayer Rally) में भाग लिया.

Ravi Shankar
श्री श्री रविशंकर

नई दिल्ली : 'आर्ट ऑफ लिविंग' (art of living) के संस्थापक श्री श्री रविशंकर समेत दुनियाभर के धार्मिक नेताओं ने 'कोरियाई प्रायद्वीप के शांतिपूर्ण पुन: एकीकरण' के लिए रविवार सुबह आयोजित 'वैश्विक अंतरधार्मिक प्रार्थना रैली' (Global Interreligious Prayer Rally) में भाग लिया.

यहां जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, रविशंकर ने वीडियो संदेश के जरिए रैली को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया के सभी धर्मों और देशों को शांति के लिए मिलकर काम करने की आवश्यकता है.

इसमें कहा गया कि 'मदर ऑफ पीस' (mother of peace) के नाम से जानी जाने वाली कोरियाई नेता हाक जा हान मून (Hak Ja Han Moon) द्वारा रविवार सुबह साढ़े पांच बजे आयोजित 10 लाख लोगों की इस रैली के लिए दुनिया के विभिन्न धर्मों के नेता एकजुट हुए. 'यूनिवर्सल पीस फेडरेशन' (universal peace federation) की संस्थापक 'मदर ऑफ पीस' और रविशंकर समेत विभिन्न धार्मिक नेताओं ने इस रैली को संबोधित किया.

पढ़ें :-मिजोरम सरकार अपने सभी पड़ोसी राज्यों के साथ शांति बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध : अधिकारी

रविशंकर ने कोरिया के पुन: एकीकरण के लिए 'यूनिवर्सल पीस फेडरेशन' और इसकी संस्थापक 'मदर ऑफ पीस' एवं उनके पति सुन म्यून मून के प्रयासों की सराहना की तथा कहा, जब विविधता में सद्भावना होती है, तो शांति स्थापित होती है और यही समय की आवश्यकता है. संस्कृतियों एवं धार्मिक नेताओं को एकजुट होना होगा तथा विविधता का जश्न मनाना होगा.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details