दिल्ली

delhi

पीएम मोदी और सीएम योगी के खिलाफ टिप्पणी करने वाला दारोगा जबरिया रिटायर

By

Published : Aug 3, 2022, 6:48 AM IST

उत्तर प्रदेश के कानपुर में सीएम व पीएम के खिलाफ टिप्पणी करने वाले दारोगा नागेंद्र सिंह यादव को अनिवार्य सेवा निवृत्त कर दिया गया है. दारोगा के खिलाफ कई शिकायतों के बाद जांच करते हुए कार्रवाई की गई है.

ईटीवी भारत
पीएम मोदी और सीएम योगी के खिलाफ टिप्पणी करने वाले दारोगा जबरिया रिटायर

कानपुर: वैसे तो जितने सरकारी अफसर हैं, चाहे वे केंद्र सरकार के विभागों में कार्यरत हों या फिर राज्य सरकार के. सभी पीएम मोदी व सीएम योगी का गुणगान ही करते हैं. लेकिन शहर के कोतवाली थाना में तैनात रहे दारोगा नागेंद्र सिंह यादव को पीएम मोदी व सीएम योगी के खिलाफ टिप्पणी करना भारी पड़ गया.

दारोगा के खिलाफ हुई शिकायत पर पुलिस महकमे में गंभीरता से जांच की गई. इसके बाद दारोगा नागेंद्र सिंह यादव को कंपलसरी रिटायरमेंट दे दिया गया. एडिशनल पुलिस कमिश्नर आनंद कुलकर्णी ने इसकी पुष्टि की. मंगलवार को जैसे ही यह आदेश जारी हुआ, तो हर थाने में इसकी जबरदस्त चर्चा हुई.

लगाातार मिल रही थीं शिकायतें: एडिशनल पुलिस कमिश्नर आनंद कुलकर्णी ने बताया कि दरोगा नागेंद्र सिंह यादव के खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थीं. उसे तीन बार मिसकंडक्ट भी मिल चुका है. इतना ही नहीं दरोगा लगातार अपने फेसबुक, ट्विटर समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म की मदद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर रहा था.

यह भी पढे़ं:सोशल मीडिया पर PM-CM पर अभद्र टिप्पणी करने वाले दारोगा पर IT ACT में मुकदमा दर्ज

इसके साथ ही सीयूजी नंबर पर अफसरों से बदसलूकी करना, ड्यूटी के दौरान शराब पीना, राजनैतिक पार्टियों के कार्यक्रमों में बढ़चढ़ के हिस्सा लेना, बगैर बताए ड्यूटी से गायब होने समेत कई आरोप जांच कमेटी को मिले. साक्ष्यों के आधार पर कमेटी के सदस्यों ने माना कि अब वह आगे की सेवा के लिए उपयुक्त नहीं हैं. रिपोर्ट के आधार पर 50 साल की उम्र में दरोगा नागेंद्र सिंह यादव को अनिवार्य सेवा निवृत्त कर दिया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details