दिल्ली

delhi

टीवी देखने को लेकर तिहाड़ जेल के कैदियों में झगड़ा, पेन से हमला कर किया घायल

By

Published : Oct 20, 2021, 10:24 AM IST

दिल्ली के तिहाड़ जेल में आए दिन कैदियों के बीच मारपीट होती रहती है. ताजा मामला टीवी देखने को लेकर शुरू हुआ. इसमें एक कैदी ने दूसरे पर पेन से हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया. उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

inmate-attacked-in-tihar-jail-admitted-to-hospital
inmate-attacked-in-tihar-jail-admitted-to-hospital

नई दिल्ली :तिहाड़ जेल में आए दिन कैदी आपस में झगड़ते हैं. कई बार यह एक दूसरे के बीच चल रही रंजिश के लिए होता है तो कई बार छोटी-छोटी बात पर झगड़ा कर बैठते हैं. ऐसा ही एक मामला तिहाड़ जेल के भीतर सोमवार को हुआ, जहां टीवी देखने के विवाद में एक कैदी ने दूसरे कैदी पर पेन से हमला कर दिया. इसकी वजह से घायल को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के अनुसार, संसद मार्ग थाना पुलिस ने कुछ समय पहले 50 वर्षीय मुकेश को गिरफ्तार किया था. फिलहाल वह तिहाड़ जेल संख्या आठ में बंद है. सोमवार को वह अपनी बैरक में बैठकर टीवी देख रहा था. उसी दौरान वार्ड नंबर 3 में बंद विचाराधीन कैदी जब्बार ने उसे टीवी बंद करने के लिए कहा. मुकेश ने उसकी बात को अनसुना कर दिया, जिसके चलते उनके बीच कहासुनी हुई. कुछ समय बाद जब मुकेश टीवी देख कर बाहर निकला तो वहां बैठे जब्बार ने उस पर पेन से हमला कर दिया. उसके चेहरे और सिर पर इस घटना में चोट आई है. मुकेश ने जब शोर मचाया तो जेल कैदी वहां पर पहुंचे और उसे जख्मी हालत में पाया.

ये भी पढ़े-लखीमपुर खीरी हिंसा मामले पर आज सुनवाई करेगा उच्चतम न्यायालय

कर्मचारी पहले मुकेश को जेल स्थित अस्पताल ले गए, जहां पर उसका प्राथमिक उपचार किया गया. उसके बाद उसे दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जेल प्रशासन की तरफ से पूरे मामले की शिकायत हरी नगर थाना पुलिस से की गई है. पुलिस का कहना है कि उन्होंने शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है और छानबीन कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details