दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पश्चिम बंगाल : बांकुड़ा की निजी फैक्ट्री में ब्लास्ट, 15 कर्मचारी झुलसे, पांच गंभीर

पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले के बरजोरा की एक निजी फैक्ट्री के फर्नेस सेक्शन में ब्लास्ट हो जाने से 15 कर्मचारी झुलस गए. इनमें से पांच की हालत गंभीर बताई गई है.

By

Published : May 30, 2023, 9:56 PM IST

िेो्ि
िेो्िो

दुर्गापुर (पश्चिम बंगाल) :पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले के बरजोरा के घुटगरियाऔद्योगिक क्षेत्र में मंगलवार को एक निजी इस्पात कारखाने में ब्लास्ट हो जाने से गर्म लोहा गिरने के कारण कम से कम 15 कर्मचारी झुलस गए. इनमें से पांच की हालत गंभीर है.बताया जाता है कि एक निजी लोहे और इस्पात कारखाने में यह हादसा हुआ. वहीं घायलों को पहले बराजोरा के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल ले जाया गया. लेकिन बाद में उनकी हालत बिगड़ने पर उनमें से 14 को यहां से एक निजी अस्पताल में लाया गया. वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही बरजोरा के विधायक आलोक मुखर्जी बरजोरा अस्पताल पहुंचे. विधायक मुखर्जी ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बतातेहुए कारखाने के अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि कई श्रमिकों की हालत गंभीर है, मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. हम श्रमिकों के साथ हैं.

हादसे के बाद घायलों का अस्पताल में किया गया इलाज

घटना दोपहर करीब 11 बजे उस समय हुई जब फर्नेस सेक्शन में एक ब्लास्ट हो गया. वहीं दोपहर करीब एक बजे घायलों को दुर्गापुर के एक निजी अस्पताल में 14 लोगों को भर्ती कराया गया. अस्पताल सूत्रों के मुताबिक इनमें से आठ की हालत गंभीर है. घायलों का इलाज देखने के लिए बरजोरा के बीडीओ व एसडीओ दुर्गापुर के निजी अस्पताल पहुंचे. वहीं दुर्गापुर निजी अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी दुर्गा दास रॉय ने कहा कि अस्पताल में 14 लोगों को लाया गया है, जिनमें से आठ की हालत गंभीर है. हमने पहले ही एक मेडिकल टीम गठित कर दी है. उन्होंने कहा कि हमने विश्व स्तरीय उपचार प्रदान करने के लिए काम करना शुरू कर दिया है. उन्होंने बताया कि घायलों में आठ व्यक्ति 80 फीसदी तक झुलस चुके हैं, इसलिए डॉक्टरों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. चूंकि बाकी भी सभी जले हैं, इसलिए उनके इलाज को हल्के में नहीं लिया जा सकता. हम हर तरह की स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं.

इस संबंध में बरजोरा पुलिस स्टेशन के आईसी अर्नब गुहा ने कहा कि यह एक दुखद हादसा था. गर्म धातु की चपेट में श्रमिक आ गए. इसमें पांच लोगों की हालत गंभीर है. बाकी उनके शरीर के अलग-अलग हिस्से जले हुए थे. पुलिस घटनास्थल पर है. फैक्ट्री के अधिकारियों ने जल्दी से चिकित्सा उपचार की व्यवस्था की है, हम सब कुछ देख रहे हैं.

ये भी पढ़ें - बहादुरगढ़ में बड़ा हादसा: फैक्ट्री में मीथेन गैस लीक होने से चार मजदूरों की मौत, दो की हालत गंभीर

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details