दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ट्रैफिक जवान रंजीत की दरियादिली, नंगे पैर घूम रहे बच्चों को अपने पंजों पर खड़ा कर पार कराई सड़क,चप्पल भी दिलाई

ट्रैफिक पुलिस के जवान रणजीत अपनी अलग-अलग खूबियों के कारण देशभर में सुर्खियों में बने रहते हैं. इस बार उनकी कुछ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. जिसमें रणजीत के तेज गर्मी में सड़क से नंगे पांव गुजर रहे बच्चों को अपने जूतों पर खड़ा कर उन्हें सड़क पार करा रहे हैं.

By

Published : May 19, 2022, 9:37 PM IST

ranjit stood child on his shoes
रणजीत ने अपने जूतों पर खड़े कर पार करवाई सड़क

इंदौर। ट्रैफिक पुलिस के जवान रणजीत अपनी अलग-अलग खूबियों के कारण देशभर में सुर्खियों में बने रहते हैं. इस बार उनकी कुछ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. जिसमें रणजीत के तेज गर्मी में सड़क से नंगे पांव गुजर रहे बच्चों को अपने जूतों पर खड़ा कर उन्हें सड़क पार करा रहे हैं. झुलसा देने वाली गर्मी में नंगे पांव सड़क पार कर रहे बच्चों को देखकर एक बेहतर इंसान होने का परिचय देते हुए रणजीत ने उनकी मदद की और अपने यूनीफॉर्म के साथ पहने हुए जूतों पर खड़ा कर उन्हें सड़क पार कराई.

रणजीत ने अपने जूतों पर खड़े कर पार करवाई सड़क
रणजीत ने अपने जूतों पर खड़े कर पार करवाई सड़क

ट्रेफिक ज्यादा था,बच्चों ने रणजीत से की सड़क पार कराने की मांग: इंदौर में तेज गर्मी पढ़ रही है और टेंपरेचर लगातार बढ़ता जा रहा है. इस दौरान बढ़ते टेंपरेचर के बीच ट्रैफिक जवान रणजीत अपनी इंदौर के हाई कोर्ट चौराहे पर अपनी ड्यूटी निभा रहे थे. इस दौरान वहां पर दो बच्चे आए और ट्रैफिक के बीच रोड पार करवाने की गुजारिश करने लगे. सिग्नल चालू था और वाहन चालकों का आना जाना लगा हुआ था तब रणजीत ने दोनों बच्चों को थोड़ी देर रुकने के बाद रोड पार करवाने की बात कही.

रणजीत ने अपने जूतों पर खड़े कर पार करवाई सड़क

नंगे पांव था बच्चा:इस दौरान रणजीत ने देखा कि उनके पास रुके दोनों बच्चों में से एक बच्चे के पैर में चप्पल नहीं थी. भीषण गर्मी में नंगे पांव गर्म सड़क पार करते बच्चे को देखकर उनके मन में इनकी मदद करने का ख्याल आया. पहले तो उन्होंने उस बच्चे को अपने जूतों के ऊपर पंजे पर खड़ा कर सड़क पार कराई फिर उसे जूतों की दुकान पर लेकर गए और वहां से बच्चे को चप्पल दिलवाई. इस मामले के फोटो वायरल होने के बाद रणजीत ने बताया कि

बच्चे रोड क्रॉस करवाने के लिए उनके पास आए थे लेकिन इस दौरान एक बच्चे ने चप्पल नहीं पहन रखी थी चुकी दोपहर में काफी तेज धूप पड़ रही थी और बिना चप्पल के बच्चे को धूप लग रही थी और इसी के चलते उसकी यह पीड़ा वह सहन नहीं कर पाए और उसे चप्पल दिलवा दी.
रणजीत, ट्रैफिक इंस्पेक्टर

ABOUT THE AUTHOR

...view details