दिल्ली

delhi

By

Published : May 8, 2022, 10:04 PM IST

ETV Bharat / bharat

Indore fire incident update: दो दिन की पुलिस रिमांड पर इंदौर अग्निकांड का आरोपी, पुणे की जेल में भी रह चुका है बंद

आगजनी की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी का इंदौर पुलिस को दो दिनों का रिमांड मिला है. इंदौर पुलिस को आरोपी ही हिस्ट्री खंगालने पर पता चला है कि वह पुणे की जेल में भी बंद रह चुका है. डीसीपी संपत उपाध्याय का कहना है कि आरोपी पर 302 सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है. सभी तथ्यों की जांच की जा रही है. सीनियर अधिकारी पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. आरोपी को सख्त सजा दिलाई जाएगी.(Indore fire incident update)

Indore fire incident update
पुलिस को मिला दो दिनों का रिमांड

इंदौर। विजय नगर थाना क्षेत्र की स्वर्ण बाग कॉलोनी में आगजनी की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी संजय उर्फ शुभम दीक्षित को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने 2 दिन की रिमांड पर उसे पुलिस को सौंपा है. इस दौरान पुलिस की पूछताछ में पता चला कि आरोपी पुणे की जेल में भी बन्द रह चुका है. पुलिस के मुताबिक आरोपी संजय उर्फ शुभम दीक्षित शुरू से शातिर दिमाग का रहा है. इसीलिए वह परिजनों से अलग रहता था. परिजनों से मुलाकात करने कभी कभार ही झांसी जाता था. आरोपी दिल्ली और पुणे में भी रह चुका है. पुणे में एडवाइजरी कंपनी के मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी किया था. उसे जेल भी भेजा गया था. (Indore fire incident)

पुलिस को मिला दो दिनों का रिमांड

लोहा मंडी चौराहे से गिरफ्तार: स्वर्ण बाग कॉलोनी में आगजनी की घटना के बाद पुलिस ने आरोपी को सीसीटीवी की तलाश के दौरान पहचान की और उसे गिरफ्तार किया था. पुलिस को पता चला कि बिल्डिंग के सामने रहने वाली एक युवती उसकी गर्लफ्रेंड है. पुलिस ने युवती से आरोपी को फोन लगावाया और लोकेशन की जानकारी ली. इसके बाद निरंजनपुर में दबिश देकर लोहा मंडी चौराहे से उसे गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी ने भागने की कोशिश की लेकिन इस दौरान वह डिवाइडर से टकरा गया. जिससे उसके हाथ और पैर में चोट भी आई है. पकड़ने के बाद पुलिस इलाज के लिए उसे एमवाय हॉस्पिटल लेकर पहुंची. यहां डॉक्टरों ने उसके पैर में फ्रैक्चर बताया. पुलिस आरोपी से पूछताछ के साथ उसका ऑपरेशन करवाने की भी बात भी कह रही है. ( indore Court hand over two days remand on police)

पुलिस को मिला दो दिनों का रिमांड

इंदौर आगजनी को अंजाम देने वाले आरोपी की पिटाई, प्रेमिका की बड़ी बहन ने पीटा, थाने पहुंचे युवती के परिजन

झांसी का रहने वाला है आरोपी: आरोपी संजय उर्फ शुभम दीक्षित झांसी का रहने वाला है. खातीबाबा इलाके के पास प्रेम नगर में इसका मकान है. शुभम के पिता रेलवे में इंजीनियर हैं. आरोपी पढ़ा लिखा होने के साथ शातिर मानसिकता का भी बताया जा रहा है. इंदौर में जब रहता था तब पलासिया में एडवाइजरी और बीमा कंपनी में काम करता था. इंदौर से पहले दिल्ली में रहता था. यहां कई लोगों के साथ फ्रॉड किया और भागकर इंदौर आ गया था. यहां एक युवती से उसकी दोस्ती हुई और वह उस पर जमकर पैसे खर्च करने लगा. जब उसे पता चला कि युवती की शादी चंदन नगर क्षेत्र में रहने वाले युवक से होने वाली है, तो उसने युवती से बदला लेने का प्लान बनाया. संजय इंदौर में करीब 7 माह पहले आया था वह बैंक और एटीएम फ्रॉड में माहिर है. इंदौर आकर वह विजय नगर कॉलोनी में रहने वाली एक अन्य युवती और युवक के साथ मिलकर फ्रॉड करता था. बताया गया कि शुक्रवार की रात संजय का उसकी प्रेमिका से विवाद हुआ था. विवाद के बाद संजय ने उसे बर्बाद कर देने की धमकी दी थी.

इंदौर अग्निकांड में कई परिवारों के सपने हुए स्वाह, अब सभी की एक ही मांग आरोपी को हो फांसी की सजा

एक साल पहले युवती से हुई थी मुलाकात:आरोपी संजय उर्फ शुभम दीक्षित 2021 में दिल्ली से इंदौर आया. वह इंदौर की इसी बिल्डिंग में रहता था. युवती जिसे वह अपनी प्रेमिका बता रहा है बिल्डिंग के सामने ही रहती थी. दोनों की दोस्ती हो गई. दोनों इश्क के रंग में रंग गए. मुलाकात के बाद मोहब्बत लेकिन, संजय को पता चला कि युवती की शादी होने वाली है. इसी बात को लेकर उसने पहले युवती से विवाद किया. फिर चीन और बांग्लादेश के एप का उपयोग कर युवती को परेशान करने लगा. इसके बाद सबक सिखाने के लिए आग की घटना को अंजाम दे दिया. पुलिस ने आरोपी का मोबाइल भी जब्त कर लिया है जिसमें विदेशी ऐप के उपयोग को लेकर जानकारी जुटाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details