दिल्ली

delhi

भाजपा सांसद रूडी ने दरभंगा के लिए इंडिगो की पहली फ्लाइट को उड़ाया

By

Published : Jul 6, 2021, 12:18 AM IST

पूर्व केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री व भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने दरभंगा के लिए इंडिगो की पहली फ्लाइट को उड़ाया. वह कोलकाता एयरपोर्ट से चालक दल के कप्तान के रूप में IndiGo 6E फ्लाइट लेकर दरभंगा पहुंचे. भाजपा सांसद ने इसे खुद के लिए सौभाग्य की बात बताया है.

भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी
भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी

नई दिल्ली : इंडिगो ने बिहार के दरभंगा के लिए उड़ान सेवा शुरू कर दी है. दरभंगा के लिए इंडिगो की पहली उड़ान कोलकाता से आई और सोमवार को दोपहर करीब ढाई बजे दरभंगा एयरपोर्ट पर उतरी. हवाई अड्डे पर करीब एक घंटा रुकने के बाद विमान कोलकाता लौट गया.

खास बात यह है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने दरभंगा के लिए इंडिगो की पहली फ्लाइट को उड़ाया. रूडी विमान चालक दल के कप्तान थे. भाजपा सांसद रूडी एक प्रशिक्षित कमर्शियल पायलट हैं. वह सुखोई व अन्य लड़ाकू विमान में सफलतापूर्वक उड़ान भर चुके हैं.

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने ट्विटर पर राजीव प्रताप रूडी का एक वीडियो पोस्ट किया है, जिस वह कह रहे हैं कि फ्लाइट का ऑपरेशन करना उनके लिए सौभाग्य की बात है. सांसद रूडी ने कोलकाता एयरपोर्ट से दरभंगा के लिए IndiGo 6E फ्लाइट शुरू करने के लिए एएआई को बधाई दी. उन्होंने दरभंगा के लिए एक और उड़ान जोड़ने के लिए टीम की सराहना की.

बिहार के जल संसाधन विकास मंत्री संजय कुमार झा भी दरभंगा के लिए इंडिगो की पहली फ्लाइट में सवार थे. उन्होंने ट्वीट कर बताया, आज कोलकाता एयरपोर्ट पर केक काट कर कोलकाता से दरभंगा के बीच IndiGo 6E की उड़ान सेवा का शुभारंभ किया. इंडिगो की उद्घाटन उड़ान से दरभंगा आ रहा हूं और बताते हुए खुशी है कि इसके कैप्टन हैं पूर्व केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री एवं सारण (छपरा) के माननीय सांसद श्री राजीव प्रताप रूडी जी.

दरभंगा के लिए नॉन-स्टॉप फ्लाइट
वहीं, इंडिगो एयरलाइन ने बयान जारी कर कहा, 'दरभंगा अब इंडिगो के नेटवर्क से जुड़ेगा और यहां से हैदराबाद एवं कोलकाता के लिए नॉनस्टॉप सेवाएं मिलेंगी.'

इंडिगो के मुख्य रणनीतिक एवं राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा, हम अपनी क्षेत्रीय मौजूदगी का विस्तार कर खुश हैं और बिहार की सांस्कृतिक भूमि दरभंगा से उड़ान सेवा शुरू की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details