दिल्ली

delhi

By

Published : May 28, 2023, 6:43 PM IST

ETV Bharat / bharat

WWE रेसलर कविता दलाल का पहलवानों के समर्थन में बड़ा बयान, कहा- खेल संघों से हटाए जाएं नेता

देश की एक मात्र महिला डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर कविता दलाल ने नए संसद भवन को लेकर जारी विवाद पर कहा कि ये देश की महिला राष्ट्रपति का अपमान है. पहलवानों के धरने पर कहा, इससे ये संदेश जा रहा है कि भाजपा आरोपियों को संरक्षण दे रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बागपत अपनी ससुराल पहुंचीं देश की एक मात्र महिला डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर कविता दलाल ने मीडिया से बात की

बागपत: देश की एक मात्र महिला डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर कविता दलाल ने दिल्ली के जंतर मंतर पर चल रहे पहलवानों के धरने को समर्थन देते हुए कहा कि जो खिलाड़ी धरने पर बैठे हैं, उन्होंने दुनिया भर में देश का नाम रोशन किया है. अगर वो पीड़ित हैं तो उनकी बात संजीदगी से सुनी जानी चाहिए. पहलवानों के धरने से ये संदेश जा रहा है कि भाजपा आरोपियों को संरक्षण दे रही है.

डब्ल्यूडब्ल्यूई महिला रेसलर कविता दलाल ने कहा कि सरकार ये संदेश देना चाहती है कि बेटियों के मान सम्मान की कोई बात नहीं सुनी जाएगी. उन्होंने कहा कि भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह और खिलाड़ियों का नार्को टेस्ट कराना चाहिए. पूरे देश के खेल संघों में खिलाड़ी या खेल से जुड़े लोगों को ही शीर्ष पदों पर बैठाना चाहिए. तभी देश में खेल और खिलाड़ी आगे बढ़ सकते हैं.

देश की एकमात्र महिला डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर कविता दलाल रविवार को अपनी ससुराल उत्तर प्रदेश बागपत जनपद के बिजवाड़ा आई थीं. यहां कविता दलाल ने पत्रकारों से बात करते हुए जहां जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे खिलाड़ियों को न्याय देने की मांग की. वहीं नए संसद भवन को लेकर जारी विवाद पर भी बेबाक बोलते हुए कहा कि ये देश की महिला राष्ट्रपति का अपमान है.

महिला रेसलर कविता दलाल राजनीति की पारी भी शुरू कर चुकी हैं और आम आदमी पार्टी ने उन्हें हरियाणा में खेल कूद प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. खिलाड़ी से नेता बनीं कविता दलाल का कहना है कि वो खिलाड़ियों की दशा सुधारने के लिए राजनीति में आई हैं और खिलाड़ियों व खेल के लिए उनको जो भी संघर्ष करना पड़ेगा उसके लिए वह तैयार हैं.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली जा रहे किसानों की हापुड़ टोल प्लाजा पर पुलिस से धक्का-मुक्की, सैंकड़ों वाहन जाम में फंसे

ABOUT THE AUTHOR

...view details