दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र पर चाकू से कई वार, संदिग्ध आरोपी गिरफ्तार

ऑस्ट्रेलिया में एक भारतीय छात्र को कई बार चाकू मारने की घटना के सिलसिले में एक संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. वहीं दूसरी तरफ घायल छात्र की हालत गंभीर है.

By

Published : Oct 14, 2022, 11:36 AM IST

Updated : Oct 14, 2022, 12:50 PM IST

Indian student was stabbed multiple times
भारतीय छात्र को कई बार चाकू मारा गया

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया में लूट के इरादे से एक हमलावर ने 28 वर्षीय भारतीय छात्र के चेहरे, सीने और पेट पर चाकू से कई वार किए. न्यू साउथ वेल्स पुलिस बल ने एक बयान जारी कर कहा कि घटना छह अक्टूबर को रात करीब साढ़े 10 बजे की है और उस समय शुभम गर्ग पैसिफिक हाईवे पर पैदल चल रहा था. 'डेली टेलीग्राफ' अखबार ने बताया कि पुलिस ने 27 वर्षीय डेनियल नोर्वुड को गिरफ्तार कर लिया और उस पर हत्या के प्रयास के आरोप लगाए गए हैं. अखबार के मुताबिक, डेनियल के घर से कई सामान बरामद किए गए हैं और उन्हें फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है.

पुलिस बयान में कहा गया है, 'गर्ग के चेहरे, सीने और पेट पर चाकू से कई वार किए गए. उसने एक नजदीकी मकान में रह रहे लोगों से मदद मांगी, जिसके बाद उसे रॉयल नॉर्थ शोर अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में गर्ग की सर्जरी हुई. उसकी हालत गंभीर, लेकिन स्थिर है.' 'द कोव' अखबार की खबर के अनुसार, पैसिफिक हाइवे लेन कोव के पास एक अज्ञात शख्स गर्ग के पास आया और उससे पैसे मांगते हुए कथित तौर पर धमकी देने लगा.

खबर के मुताबिक, भारतीय छात्र ने युवक को पैसे देने से इनकार कर दिया, जिसके बाद हमलावर ने उस पर चाकू से कई वार किए और फिर फरार हो गया. खबर के अनुसार, आरोपी को सोमवार को हॉर्न्सबाय की एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे जमानत देने से इनकार कर दिया.

(पीटीआई-भाषा)

ये भी पढ़ें - आस्ट्रेलिया में आगरा के छात्र पर नस्लीय हमला, चाकू से ताबड़तोड़ 11 प्रहार, परिवार ने लगाई भारत सरकार से गुहार

Last Updated : Oct 14, 2022, 12:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details