दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 8, 2020, 3:30 AM IST

ETV Bharat / bharat

'मिग-29के' दुर्घटना : नौसेना ने शव बरामद किया, लापता पायलट होने की आशंका

नौसेना के बचाव दल ने 'मिग-29के' लड़ाकू विमान के दुर्घटनास्थल के पास से एक शव बरामद किया है. आशंका जताई जा रही है कि यह पायलट कमांडर निशांत सिंह का शव हो सकता है. हालांकि, इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं मिल सकी है.

'मिग-29के' दुर्घटना
'मिग-29के' दुर्घटना

नई दिल्ली : नौसेना के बचाव दल ने 'मिग-29के' लड़ाकू विमान के दुर्घटनास्थल के पास से एक शव बरामद किया है. विमान करीब 11 दिन पहले गोवा के पास अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. इसमें पायलट कमांडर निशांत सिंह सवार थे. विमान के क्रैश होने के बाद से निशांत लापता हैं. आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को आशंका जताई कि नौसेना ने जो शव बरामद किया है वह पायलट कमांडर निशांत सिंह का हो सकता है.

नौसेना ने कहा कि शव की शिनाख्त के लिए डीएनए परीक्षण के वास्ते नमूने भेजे जा रहे हैं जोकि विमान के दुर्घटनास्थल के पास से बरामद किया गया है.

भारतीय नौसेना ने एक बयान में कहा, 'दुर्घटनास्थल के पास से एक शव बरामद किया गया है. शव की शिनाख्त के लिए डीएनए परीक्षण के वास्ते नमूने भेजे जा रहे हैं.'

एक अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, 'यह मानने के लिए कारण हैं कि शव कमांडर निशांत सिंह का है. डीएनए परीक्षण के बाद ही इसको लेकर पुष्टि हो सकेगी.'

उल्लेखनीय है कि 26 नवंबर को अरब सागर में 'मिग-29के' विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद से ही भारतीय नौसेना के पायलट निशांत सिंह लापता हैं, जबकि घटना के तुरंत बाद दूसरे पायलट को बचा लिया गया था। लापता पायलट की तलाश के लिए लगातार अभियान जारी रहा.

नौसेना ने कहा कि कमांडर निशांत सिंह की तलाश के लिए नौ नौकाएं, 14 विमान समेत पानी के भीतर खोजने के लिए गोताखोरों को तैनात किया गया था. दुर्घटनास्थल के पास पिछले 10 दिनों से पानी के भीतर रात में भी जारी तलाशी अभियान के लिए एचडी कैमरों की मदद ली जा रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details