दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

एक्सपायर पासपोर्ट पर वीजा: श्रद्धालु नही कर पाए श्री गुरु नानक देव जी के दर्शन

भारतीय एम्बेसी ने एक्सपायर हो चुके पासपोर्ट पर पाकिस्तान जाने के लिए वीजा जारी कर दिया. बॉर्डर पर पाकिस्तानी पुलिस ने गुरुपर्व पर श्री गुरु नानक देव जी के दर्शन के लिए पाकिस्तान जा रहे श्रद्धालु को रोक दिया.

By

Published : Nov 21, 2021, 10:54 AM IST

दर्शन
दर्शन

अमृतसर: बठिंडा के गांव बीबी वाला के रहने वाले बूटा सिंह ढिल्लों ने बताया कि वह गुरुपर्व पर श्री गुरु नानक देव जी के दर्शन के लिए पाकिस्तान जाना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने वीजा के लिए आवेदन दिया था. उन्हें पता नहीं था कि उनका पासपोर्ट करीब छह महीने एक्सपायर हो चुका है. हैरानी की बात है कि भारतीय एम्बेसी ने एक्सपायर हो चुके पासपोर्ट पर पाकिस्तान जाने के लिए वीजा जारी कर दिया.

बूटा सिंह का कहना है कि उनकी तरफ से सभी प्रक्रिया पूरी करने के बाद वीजा के लिए एप्लाई किया गया था. वहीं, एक्सपायर हो चुके पासपोर्ट पर पाकिस्तान जाने के लिए 17 से 26 नवंबर तक के लिए वीजा प्रदान कर दिया गया. उन्होंने बताया कि वह कोरोना को लेकर दिशानिर्देशों का पालन करते हुए श्री गुरु नानक देव जी के दर्शन के लिए पाकिस्तान निकल पड़े. बॉर्डर पर पहुंचने पर पाकिस्तानी पुलिस की ओर से उनकी जांच पड़ताल की गई तभी पता चला कि उनका पासपोर्ट छह महीने पहले ही एक्सपायर हो चुका है. और उन्हें श्री गुरु नानक देव जी के दर्शन के लिए पाकिस्तान जाने से रोक दिया गया.

ये भी पढ़ें- मौलाना राबे हसनी नदवी फिर चुने गए मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष

बूटा सिंह ढिल्लों ने कहा कि जांच एजेंसियों ने पासपोर्ट की जांच में लापरवाही बरती. इसकी वजह से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. वह श्री गुरु नानक देव जी के दर्शन नही कर पाए. इससे उन्हें मानसिक पीड़ा झेलनी पड़ी. इस घोर लापरवाही के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details