दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 28, 2023, 4:41 PM IST

Updated : Nov 28, 2023, 4:47 PM IST

ETV Bharat / bharat

परिणय सूत्र में आज बंधेंगे क्रिकेटर मुकेश कुमार, दिव्या सिंह से गोरखपुर के होटल में होगी शादी

Cricketer Mukesh Kumar Wedding: भारतीय क्रिकेटर मुकेश कुमार आज परिणय सूत्र में बंधने जा रहे हैं. गोरखपुर के एक होटल में बिहार की छपरा की रहने वाली दिव्या सिंह के साथ आज उनकी शादी है. क्रिकेटर मुकेश इन दिनों आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज में टीम इंडिया की बॉलिंग की कमान संभाले हुए हैं.

क्रिकेटर मुकेश कुमार
क्रिकेटर मुकेश कुमार

हल्दी की रस्म में दोस्तों के साथ झूम के नाचे मुकेश

गोपालगंजःबिहार के गोपालगंज के रहने वालेभारतीय क्रिकेटर मुकेश कुमार की आज शादी है. जिसका भव्य आयोजन यूपी के गोरखपुर के एक होटल में किया गया है. इससे पहले सोमवार को गोरखपुर में हल्दी की रस्म पूरी हुई थी. वहीं चार दिसंबर को उनके पैतृक गांव गोपालगंज के काकड़कुंडा में बहूभोज होगा.

आज परिणय सूत्र में बंधेंगे क्रिकेटर मुकेशः भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार छपरा के बनियापुर बेरुई गांव की रहने वाली दिव्या के साथ आज शादी के बंधन में बंध जाएंगे. उनकी शादी में बराती के रूप में शिरकत करने के लिए भारतीय टीम के कई क्रिकेटर और सेलिब्रिटी भी गोरखपुर पहुंच चुके हैं. मुकेश के क्रिकेट के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन को देख कर आर. अश्विन ने हाल ही में उन्हें जूनियर मोहम्मद शमी करार दिया था.

दोस्तों के साथ क्रिकेटर मुकेश कुमार

हल्दी की रस्म में झूम के नाचे मुकेशः भारतीय क्रिकेट टीम के माध्यमक्रम के तेज गेंदबाज मुकेश तिरुवंतपुरम में दूसरा टी 20 क्रिकेट खेलने के बाद गोरखपुर पहुंचे, जहां उनकी हल्दी की रस्म पूरी हुई. इस दौरान सोशल मीडिया पर एक विडियो भी वायरल हो रहा है, जिनमें वो अपने सगे संबंधी और कुछ दोस्तों के साथ डांस करते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं उनकी होने वाली पत्नी दिव्या सिंह भी महिलाओं के साथ गानों की धुन पर डांस करती हुई नजर आईं.

आस्ट्रेलिया के साथ खेल रहे हैं टी-20 सीरीजः क्रिकेटर मुकेश कुमार इन दिनों आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज में टीम इंडिया की बॉलिंग की कमान संभाल रहे हैं. वो गोपालगंज के सदर प्रखंड के काकड़कुंड गांव के रहने वाले स्वर्गीय काशीनाथ सिंह और मालती देवी के बेटा हैं. मुकेश कुमार के पिता कोलकाता में टैक्सी ड्राइवर का काम करते थे. कड़ी मेहनत और लगन के साथ मुकेश कुमार ने क्रिकेट खेला और गांव की गलियों से होते-होते आज अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी बन चुके हैं.

क्रिकेटर मुकेश कुमार की सगाई की फोटो

करीबी दोस्त दिव्या सिंह बनेगीं धर्मपत्नीः मुकेश कुमार को पिछले साल ही आईपीएल के ऑकक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने 5 करोड़ रुपये में खरीदा था. इसके बाद से मुकेश कुमार का अंतरराष्ट्रीय टीम में चयन हुआ. श्रीलंका के बीच में घरेलू T20 श्रृंखला मैच में मुकेश कुमार ने बेहतर प्रदर्शन कर दो विकेट लिए और टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. फरवरी महीने में ही गोपालगंज के एक होटल में दिव्या सिंह के साथ मुकेश कुमार की सगाई हुई थी. दिव्या सिंह मुकेश की सबसे करीबी दोस्त रही हैं.

Last Updated : Nov 28, 2023, 4:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details