दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

क्रिकेटर ईशान किशन बनेंगे महेंद्र सिंह धोनी के पड़ोसी, दोहरे शतक से हुए मशहूर, रियल स्टेट में भी रखेंगे कदम

भारतीय क्रिकेटर ईशान किशन क्रिकेट के बाद रियल स्टेट प्रोजेक्ट में भी कदम रख रहे हैं (Ishaan Kishan in Real Estate Business). रांची में धोनी के फॉर्म हाउस के नजदीक इस प्रोजेक्ट की शुरूआत हो रही है.

By

Published : Dec 14, 2022, 5:25 PM IST

Updated : Dec 14, 2022, 9:26 PM IST

Ishaan Kishan in Real Estate Business
Ishaan Kishan in Real Estate Business

रांची: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर सह बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पड़ोसी बनने जा रहे हैं. रांची के सिमलिया स्थित रिंग रोड पर धोनी के फॉर्म हाउस के काफी नजदीक एक रियल स्टेट प्रोजेक्ट शुरू करने जा रहे हैं (Ishaan Kishan in Real Estate Business). इस प्रोजेक्ट का आज ही भूमि पूजन भी होना है. माना जा रहा है कि भूमि पूजन के दौरान खुद ईशान किशन भी मौजूद रहेंगे. इस दौरान भारतीय क्रिकेटर संजू सैमसन के भी रहने की संभावना है. भूमि पूजन के दौरान ईशान किशन के कई स्थानीय दोस्त भी मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें-एशिया कप में सलेक्शन नहीं होने पर क्या बोले ईशान किशन.. देखें ETV भारत से खास बातचीत

जानकारी के मुताबिक शगुन ईशान इंफ्रा डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड (Ishaan Infra Developers) द्वारा रियल स्टेट प्रोजेक्ट को तैयार किया जा रहा है. ईशान के पिता प्रणव कुमार पांडेय ने ईटीवी भारत को फोन पर बताया कि ईशान अब रियल स्टेट के क्षेत्र में भी काम करने जा रहे हैं. इसी मकसद से उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के फॉर्म हाउस के बिल्कुल पास ही प्रोजेक्ट शुरू करने की तैयारी की है. दरअसल, रांची के जेएससीए ग्राउंड में झारखंड और केरल के बीच रणजी मैच चल रहा है. इस मैच में झारखंड की तरफ से ईशान किशन जबकि केरल के कैप्टन के रूप में संजू सैमसन भी खेल रहे हैं.

आपको बते दें कि पिछले दिनों बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच में दोहरा शतक जड़कर ईशान किशन ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किया है. उनसे पहले भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा, विरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर ही मात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो वनडे में दोहरा शतक लगा चुके हैं. लेकिन सबसे तेज दोहरा शतक बनाने का रिकॉर्ड ईशान किशन के नाम हो चुका है. उन्होंने सिर्फ 126 गेंदों पर 200 रन बनाया है. डबल सेंचुरी बनाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज भी बन गये हैं. रणजी ट्रॉफी में 273 रन बनाने के कारण उनका आईपीएल में चयन हुआ था. वह गुजरात लायंस की तरफ से आईपीएल खेल चुके हैं. वह मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं. लेकिन बीसीसीआई से बिहार राज्य क्रिकेट बोर्ड की संबद्धता समाप्त होने के कारण झारखंड से खेलने लगे.

ईशान किशन का फैमिली बैकग्राउंड काफी मजबूत है. उनके दादी डॉ सावित्री शर्मा बिहार के नवादा के चर्चित गायनकोलॉजिस्ट हैं. उनके दादा शत्रुघ्न प्रसाद सिंह रिटायर्ड इंजीनियर रहे हैं. ईशान किशन के पिता प्रणव कुमार पांडेय एक चर्चित दवा कारोबारी हैं. उन्होंने रियल स्टेट का भी काम शुरू किया है. उनकी माता जी का नाम सुचित्रा सिंह है. उनके माता-पिता पटना में रहते हैं.

Last Updated : Dec 14, 2022, 9:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details