दिल्ली

delhi

हैदराबाद में इंडियन कार रेसिंग लीग का आगाज

By

Published : Nov 19, 2022, 10:02 PM IST

हैदराबाद में इंडियन कार रेसिंग लीग का आगाज हो गया (Indian Car Racing League started in Hyderabad). पहले दिन क्वालीफाइंग टीमों ने हिस्सा लिया. मंत्री केटीआर ने रेस का शुभारंभ किया. पढ़ें पूरी खबर.

Indian Car Racing League
इंडियन कार रेसिंग लीग का आगाज

हैदराबाद : हुसैन सागर तट पर इंडियन कार रेसिंग लीग शुरू हो गई है (Indian Car Racing League started in Hyderabad). स्पोर्ट्स कारों ने स्ट्रीट सर्किट पर रेस लगाई. दौड़ से पहले ट्रायल रन किया गया. मंत्री केटीआर ने रेस का शुभारंभ किया. क्वालीफाइंग-1 ड्राइवर ए टीम ने 3.10 से 3.20 बजे तक और क्वालीफाइंग-2 बी टीम ने 3.30 से 3.40 मिनट तक रेस की. मुख्य दौड़ शाम 4 बजे से 4.45 बजे तक आयोजित की गई.

देखिए वीडियो

11 फरवरी 2023 को होने वाली फॉर्मूला ई-कार रेस की तैयारी के तहत शनिवार और रविवार को इंडियन रेसिंग का आयोजन किया गया है. शनिवार को रेस पेट्रोल कारों की आयोजित की गई. इस रेस में 6 टीमों की 12 कारों ने हिस्सा लिया. महिला रेसर भी शामिल थीं. इंडियन रेसिंग लीग में देश के 50 प्रतिशत रेसर्स और अन्य 50 प्रतिशत विदेशी रेसर्स ने भाग लिया. आयोजकों ने बताया कि पेट्रोल कारें 240 किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ीं, जबकि इलेक्ट्रिक कारों की अधिकतम रफ्तार 320 किलोमीटर थी.

रेस देखने के लिए प्रशंसकों की भारी भीड़ उमड़ रही है. आयोजकों ने दर्शकों के लिए भी इंतजाम किए हैं. आयोजकों ने बताया कि कुल 7,500 टिकट बिक चुके हैं. इस दौड़ में कुल 18 कॉर्नर होते हैं. हर कॉर्नर पर मेडिकल कैंप लगाया गया है. दुर्घटना की स्थिति में तत्काल इलाज और अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस भी तैयार रखी गई है. मंत्री केटीआर ने आईमैक्स में दर्शकों के साथ रेस देखी. हैदराबाद, बेंगलुरु, गोवा, चेन्नई और कोच्चि की टीमों ने रेस में भाग लिया.

ट्रैफिक पुलिस ने इंडियन रेसिंग लीग के दौरान नेकलेस रोड और एनटीआर मार्ग पर पाबंदियां लगाई हैं. उन्होंने कहा कि खैरताबाद से आईमैक्स, एनटीआर मार्ग, लुंबिनी पार्क, एनटीआर पार्क होते हुए इंदिरा गांधी प्रतिमा और वापस आईमैक्स के पास गैरेज में प्रतिबंध सोमवार तक प्रभावी रहेंगे.

पढ़ें- तेलंगाना: जोगुलम्बा गडवाल में डॉग रेस प्रतियोगिता का आयोजन, दौड़े 50 से ज्यादा कुत्ते

ABOUT THE AUTHOR

...view details