दिल्ली

delhi

भारत ने सतह से हवा में मार करने वाली दो और मिसाइलों का सफल परीक्षण किया

By

Published : Mar 30, 2022, 4:02 PM IST

भारत ने बुधवार को ओडिशा तट से मध्यम दूरी की सतह से हवा में मार करने वाली दो और मिसाइलों का परीक्षण किया. रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (Defense Research and Development Organization) के सूत्रों ने यह जानकारी दी.

India
भारत

बालासोर (ओडिशा): भारत ने सतह से हवा में मार करने वाली दो और मिसाइलों का सफल परीक्षण किया है. रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (Defense Research and Development Organization) के सूत्रों ने बताया कि दोपहर से पहले चांदीपुर के एकीकृत परीक्षण रेंज लॉन्च पैड-3 से सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइलों (एमआरएसएएम) का परीक्षण किया गया. सूत्रों ने कहा कि दोनों परीक्षण सफल रहे. रविवार को भी आईटीआर से सेना के दो एमआरएसएएम का परीक्षण किया गया था.

यह भी पढ़ें- भारत ने किया ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण, दिखाई ताकत

बालासोर के जिला प्रशासन ने परीक्षण से पहले, आस-पास रहने वाले लोगों को एक शिविर में स्थानांतरित कर दिया था. रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (Defense Research and Development Organization) ने इससे पहले अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में सतह से सतह पर मार करने वाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण किया था. इस मिसाइल परीक्षण के दौरान एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी सहित अन्य रक्षा अधिकारी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details