दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Covid Vaccine : भारत ने तोड़े रिकॉर्ड, एक ही दिन में 1.09 करोड़ + टीके

भारत में एक ही दिन में रिकॉर्ड कोरोना वैक्सीन (Covid Vaccine) लगाई गई है. स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर बताया कि देश एक नए मुकाम पर पहुंच गया है! पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते हुए आज वैक्सीन की 1.09 करोड़ से अधिक टीके लगाए गए और एक नया रिकॉर्ड बनाया गया. आज पिछली संख्या (previous number) से अधिक वैक्सीन लगाई गई है और संख्या लगातार बढ़ रही है.

By

Published : Aug 31, 2021, 7:00 PM IST

Updated : Aug 31, 2021, 7:56 PM IST

स्वास्थ्य मंत्री
स्वास्थ्य मंत्री

नई दिल्ली : स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) ने कहा है कि आज देशभर में वैक्सीन की 1.09 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई. इसके साथ ही वैक्सीन लगाने के पिछला रिकॉर्ड टूट गया.

स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा, 'देश एक नए मुकाम पर पहुंच गया है! पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते हुए आज वैक्सीन की 1.09 करोड़ से अधिक टीके लगाए गए और एक नया रिकॉर्ड बना. आज पिछली संख्या (previous number) से अधिक वैक्सीन लगाई गई है और संख्या लगातार बढ़ रही है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया का ट्वीट

इस सप्ताह यह दूसरा मौका है, जब एक दिन में एक करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया है. इससे पहले देशभर में एक दिन में एक करोड़ लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया था.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया का ट्वीट

इस संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने 27 अगस्त को ट्वीट कर बताया था कि भारत के लिए एक ऐतिहासिक दिन था, क्योंकि कोविड-19 टीकाकरण अभियान के दौरान एक करोड़ से अधिक लोगों को सिंगल डोज दी गई है.

पढ़ें - टीके के लिए पात्र आधी आबादी को लगा टीका : स्वास्थ्य मंत्री

हम इसे संभव बनाने के लिए अपने स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों को सलाम करते हैं. उन्होंने सभी मेडिकल स्टाफ का धन्यवाद भी किया था.

Last Updated : Aug 31, 2021, 7:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details