दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Ind vs Eng 3rd Test: इंग्लैंड ने पारी और 76 रनों से जीता तीसरा टेस्ट, सीरीज में 1-1 की बराबरी

लीड्स टेस्ट में टीम इंडिया की शर्मनाक हार हुई है. उसे पारी और 76 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. इंग्लैंड ने इस जीत के साथ सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. इससे पहले सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच टीम इंडिया ने जीता था. पहला मुकाबला ड्रॉ रहा था. पांचों मैचों की सीरीज का चौथा मैच 2 सितंबर से खेला जाएगा.

By

Published : Aug 28, 2021, 5:22 PM IST

Updated : Aug 28, 2021, 5:29 PM IST

India vs England test match
India vs England test match

लीड्स:इंग्लैंड ने भारत को यहां हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे टेस्ट मुकाबले के चौथे दिन शनिवार को पारी और 76 रनों से हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली.

भारत की पहली पारी 78 रन पर सिमटी थी, जबकि इंग्लैंड ने पहली पारी में 432 रन बनाकर 354 रनों की बढ़त ली थी. लेकिन भारतीय टीम दूसरी पारी में 278 रन पर ऑलआउट हो गई और उसे पारी की हार की शर्मिदगी झेलनी पड़ी. भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने 189 गेंदों पर 15 चौकों की मदद से सर्वाधिक 91 रन बनाए.

यह भी पढ़ें:OMG! इंग्लिश दर्शक की ऐसी दीवानगी...रोहित के आउट होते ही बैटिंग करने उतर गया, देखें वीडियो

इंग्लैंड की तरफ से ओली रॉबिंसन ने पांच विकेट और क्रैग ओवरटोन ने तीन विकेट लिए, जबकि जेम्स एंडरसन और मोइन अली को एक-एक विकेट मिला.

भारत ने आज दो विकेट पर 215 रन से आगे खेलना शुरू किया और पुजारा ने 91 तथा कप्तान विराट कोहली ने 45 रन से आगे पारी बढ़ाई. लेकिन यह दोनों बल्लेबाज आज ज्यादा करिश्मा नहीं दिखा सके और इनके आउट होने के साथ ही भारतीय पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई.

यह भी पढ़ें:मैदान में घुसने वाले प्रशंसक 'जार्वो' पर लगेगा जुर्माना और आजीवन प्रतिबंध

भारत की दूसरी पारी में कोहली ने 55 रन, रोहित शर्मा ने 59, लोकेश राहुल ने आठ, अजिंक्य रहाणे ने 10, ऋषभ पंत ने एक, मोहम्मद शमी ने छह, इशांत शर्मा ने दो, रवींद्र जडेजा ने 30 और मोहम्मद सिराज खाता खोले बिना आउट हुए, जबकि जसप्रीत बुमराह एक रन बनाकर नाबाद रहे.

Last Updated : Aug 28, 2021, 5:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details