दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

भारत पुलिस राज्य में बदल गया है: नवीन जिंदल पर ईडी की छापेमारी पर कांग्रेस

कांग्रेस ने शुक्रवार को उद्योगपति नवीन जिंदल के परिसर पर ईडी की छापेमारी को 'चुड़ैल का शिकार' कहा है. साथ ही आरोप लगाया कि भारत भाजपा सरकार के अधीन एक पुलिस राज्य में बदल गया है.

ईडी
ईडी

By

Published : Apr 22, 2022, 1:31 PM IST

नई दिल्ली: कांग्रेस ने शुक्रवार को उद्योगपति नवीन जिंदल के परिसर पर ईडी की छापेमारी को 'चुड़ैल का शिकार' करार दिया है. साथ ही आरोप लगाया कि भारत भाजपा सरकार के नेतृत्व में एक पुलिस राज्य में तब्दील हो गया है. प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को विदेशी मुद्रा नियमों के कथित उल्लंघन से जुड़ी जांच के सिलसिले में जिंदल की कंपनी जेएसपीएल के परिसरों की तलाशी ली. कांग्रेस महासचिव और मुख्य प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि ईडी का कांग्रेस नेता और प्रमुख उद्योगपति नवीन जिंदल के परिसर में छापा साबित करने के लिए काफी है कि भारत एक पुलिस राज्य में बन गया है.

कांग्रेस महासचिव और मुख्य प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि अब भारत में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की जगह ईज ऑफ हरासमेंट ने ले ली है. एजेंसी के अधिकारियों ने गुरुवार को विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के प्रावधानों के तहत की जा रही जांच के तहत दिल्ली और गुरुग्राम में जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) के कार्यालय परिसर का दौरा किया था. कंपनी ने एक बयान में कहा है कि उसके पास कॉर्पोरेट गवर्नेंस का अनुकरणीय ट्रैक रिकॉर्ड था और (यह) नियामकों को आवश्यक जानकारी समय समय पर साझा करता रहता था और आगे भी ऐसा करना जारी रखेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details