दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बिना वैध कागजात भारत में घुसे 8 बांग्लादेशी वापस भेजे गए

बिना वैध दस्तावेजों के भारत में प्रवेश करने वाले 8 बांग्लादेशी नागरिकों को वापस भेजा गया है. बांग्लादेश वापस भेजे जाने वाले लोगों में एक महिला भी शामिल है (8 Bangladeshi national deported).

By

Published : Oct 29, 2022, 5:54 PM IST

Updated : Oct 29, 2022, 6:05 PM IST

8 Bangladeshi national deported
8 बांग्लादेशी वापस भेजे गए

करीमगंज (असम) : भारत ने शनिवार को बांग्लादेश के 8 नागरिकों को निर्वासित कर दिया (8 Bangladeshi national deported ). इन लोगों ने बिना वैध दस्तावेजों के भारत में प्रवेश किया था. अधिकारियों ने असम के करीमगंज जिले के सुतारकंडी में अंतरराष्ट्रीय सीमा के माध्यम से कानूनी प्रक्रियाओं के माध्यम से एक महिला सहित आठ बांग्लादेशी नागरिकों को निर्वासित किया.

बांग्लादेशी नागरिकों ने अलग-अलग समय पर असम के विभिन्न हिस्सों से वैध दस्तावेजों के बिना भारत में प्रवेश किया था. बांग्लादेशी नागरिकों को राज्य के विभिन्न हिस्सों में गिरफ्तार किया गया था.उन्हें पिछले कुछ वर्षों में राज्य के कछार, करीमगंज और कामरूप जिलों में नजरबंदी शिविरों में रखा गया था. बांग्लादेशी नागरिकों की पहचान मोहम्मद लाल मिया उर्फ ​​मोहम्मद लाल मिया काजी, लाल मिया उर्फ ​​ललन मिया, मोहिर उद्दीन, मोहम्मद बदुल मोतिन, फरीद अलोम उर्फ ​​आकाश, अताबुर रहमान, फैमा बेगम उर्फ ​​फैमा और मोहम्मद रहीम मिया उर्फ ​​फिरदौस के रूप में हुई है.

सीमा शाखा के पुलिस उप निरीक्षक जियाउल हक मजूमदार (police Sub-Inspector of Border branch) ने कहा 'आज हमने 8 बांग्लादेशी नागरिकों को बांग्लादेश भेज दिया है. वैध दस्तावेजों के बिना भारत में प्रवेश करने के बाद उन्हें राज्य के विभिन्न हिस्सों में गिरफ्तार किया गया था. आठ बांग्लादेशी नागरिकों में से, पांच को करीमगंज जिले में, एक कछार जिले में और दो कामरूप जिले में गिरफ्तार किया गया था.

इससे पहले जून में बीएसएफ के 68वीं बटालियन के जवानों ने बॉर्डर आउट पोस्ट मधुपुर इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार कर भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे एक बांग्लादेशी नागरिक को पकड़ा था. बीएसएफ के जवानों ने नागरिक को बांग्लादेशी बॉर्डर गार्ड के हवाले कर दिया था.

पढ़ें- अवैध रूप से भारतीय सीमा को पार कर रहे बांग्लादेशी नागरिक को BSF ने पकड़ा

(ANI)

Last Updated : Oct 29, 2022, 6:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details