दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

भारत ने ईरान में शाह-ए-चराग दरगाह पर हुए आतंकी हमले की निंदा की

ईरान के शिराज शहर में बुधवार को एक दरगाह पर हुए हमले (Terror attack at Shah-e-Cherag shrine) में कम से कम 15 लोग मारे गए थे और 40 अन्य घायल हुए थे. भारत ने इस आतंकी हमले की निंदा की है. साथ ही ईरान के लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है.

By

Published : Oct 29, 2022, 7:41 PM IST

Updated : Oct 29, 2022, 10:43 PM IST

India condemns terror attack in Iran
India condemns terror attack in Iran

नई दिल्ली:भारत ने ईरान के शाह-ए-चराग दरगाह पर हुए आतंकी हमले (Terror attack at Shah-e-Cherag shrine) की शनिवार को कड़ी निंदा की और कहा कि यह इस बात की याद दिलाता है कि आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए सबसे बड़े खतरों में से एक बना हुआ है. ईरान से मिली खबरों के मुताबिक, बुधवार शाम शिराज शहर में दरगाह पर हुए हमले में कम से कम 15 लोग मारे गए और 40 अन्य घायल हो गए.

विदेश मंत्रालय (एमईए) ने कहा, 'भारत ईरान के शिराज में शाह-ए-चराग दरगाह पर हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता है. हम पीड़ितों के परिवारों और ईरान के लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं.' मंत्रालय ने कहा कि दुनिया को एकजुट होकर आतंकवाद का मुकाबला करना चाहिए.

यह भी पढ़ें- ईरान में बंदूकधारियों ने शिया मुस्लिमों के पवित्र स्थल पर गोलीबारी की, 15 की मौत

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, 'यह जघन्य हमला एक बार फिर याद दिलाता है कि आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए सबसे बड़ा और महत्वपूर्ण खतरा बना हुआ है और समय की मांग यही है कि दुनिया के देश एकजुट होकर आतंकवाद के सभी रूपों और हमलों को अंजाम देने के तरीकों का मुकाबला करें.' (इनपुट-भाषा)

Last Updated : Oct 29, 2022, 10:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details