दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

धर्मशाला में Ind Vs Aus टेस्ट मैच की मेजबानी पर छाए संकट के बादल, BCCI लेगा अंतिम फैसला

धर्मशाला स्टेडियम में भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच होगा या नहीं इस पर अंतिम फैसला BCCI लेगा. दरअसल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की चार टेस्ट मैचों की मौजूदा सीरीज का तीसरा मैच 1 मार्च से 5 मार्च तक खेला जाना है. लेकिन टेस्ट मैच की मेजबानी के पूरी तरह स्टेडियम तैयार नहीं है. मैदान में सही तरीके से घास नहीं उगी है. बीते कल ही BCCI ने मैदान का निरीक्षण किया है. अब इंतजार BCCI के अंतिम फैसले का है. (Ind Vs Aus Test Match) (India Australia Test Match) (nd Vs Aus Test Match In Dharamshala)

By

Published : Feb 12, 2023, 9:20 PM IST

Ind Vs Aus Test Match
Ind Vs Aus Test Match

धर्मशाला:धर्मशाला के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैदान में होने वाले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच की मेजबानी को लेकर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. ऐसे में धर्मशाला में होने वाला मुकाबला किसी अन्य स्थान पर शिफ्ट किया जा सकता है. मैच के लिए समय रहते मैदान का तैयार नहीं हो पाना इसके पीछे की वजह बताई जा रही है. धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में हाल ही में लगाए गए नए ड्रेनेज सिस्टम के बाद मैदान पूरी तरह से हरा-भरा नहीं हो पाया है. मैदान में लगाई गई बरमुंडा किस्म की घास अभी पूरी तरह से मैदान में नहीं बिछ पाई है, जबकि मैच को करीब 2 सप्ताह का समय रह गया है.

धर्मशाला से शिफ्ट हो सकता मैच

टेस्ट मैच की मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार नहीं स्टेडियम:हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम धर्मशाला में नया ड्रेनेज सिस्टम लगाने के बाद मैदान टेस्ट मैच की मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार नहीं है. इस वजह से यह मुकाबला किसी दूसरे मैदान पर खेला जा सकता है. बीसीसीआई ने पहले ही विशाखापट्टनम, राजकोट, पुणे और इंदौर जैसे कुछ मैदानों को शॉर्टलिस्ट कर लिया है. जहां यह मुकाबला खेला जा सकता है. हालांकि बीसीसीआई की एक टीम ने शनिवार को ही मैदान का निरीक्षण किया है, ऐसे में अब तीसरे टेस्ट मैच की मेजबानी पर फैसला बीसीसीआई को ही लेना है.

धर्मशाला से शिफ्ट हो सकता है मैच: धर्मशाला के मैदान पर भारतीय टीम आखिरी बार पिछले साल फरवरी महीने में खेली थी. मैदान में नया ड्रेनेज सिस्टम लगाने का फैसला किया गया, इस वजह से पूरे मैदान में खुदाई की गई. हालांकि अब यह काम पूरा हो चुका है, लेकिन मैदान में घास सही तरीके से नहीं उगी है. कई जगह पर घास आना बाकी है. मैदान में बालू की मात्रा ज्यादा है जिसके चलते अभी तक मैदान पूरी तरह से तैयार नहीं हो पाया है. ऐसे में टेस्ट मैच की मेजबानी के लिए घनी घास की जरूरत होगी. ऐसा नहीं होने पर मैच किसी दूसरे स्टेडियम में स्थानांतरित हो सकता है.

मैदान में घास सही तरीके से नहीं उगी है

बीसीसीआई लेगा अंतिम फैसला:बता दें किएचपीसीए ने अपनी ओर से मैच को लेकर पूरी तरह से तैयारी कर रखी है. एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने बताया कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच के लिए दिन रात एक कर ग्राउंड तैयार किया जा रहा है. नया ड्रेनेज सिस्टम लगने के बाद टीम ने पूरी मेहनत और लगन के साथ मैदान और आउटफील्ड को तैयार किया है. उन्होंने बताया कि बीसीसीआई की टीम ने मैदान का निरीक्षण किया है और अब वही मैच को लेकर फैसला लेगी. बता दें कि बीसीसीआई ने बीते कल यानी शनिवार को ही मैदान का निरीक्षण किया है. जिसके बाद अब अंतिम फैसला किया जाएगा. जांच दल यह तय करेगा कि क्या आउटफील्ड खिलाड़ियों के लिए सुरक्षित है और 5 दिन तक चलने वाले टेस्ट मैच की मेजबानी के लिए तैयार है या नहीं?.

धर्मशाला स्टेडियम में भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच होगा या नहीं इस पर अंतिम फैसला BCCI लेगा

धर्मशाला में अभी तक खेला गया एकमात्र टेस्ट मैच: धर्मशाला में टेस्ट मैच की बात करें तो यहां अभी तक एकमात्र टेस्ट मैच खेला गया है यह मैच भी 2016-17 की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का ही एक महत्वपूर्ण मुकाबला था. इस मैच में भारत ने मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया से चौथे दिन ही मैच जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली थी. आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की चार टेस्ट मैचों की मौजूदा सीरीज का तीसरा मैच 1 मार्च से 5 मार्च तक खेला जाना है. सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली में होना है. इस मैच के टिकटों की बिक्री शुरू हो गई है, जबकि अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए टिकट जारी नहीं किए गए हैं. चौथा टेस्ट 9 से 13 मार्च तक अहमदाबाद में होना है.

ये भी पढ़ें:MANDI: एकादश रुद्र महादेव मंदिर में शिवरात्रि तक चलेगा अखंड जाप, 18 फरवरी को शिवजी का होगा श्रृंगार

ABOUT THE AUTHOR

...view details