दिल्ली

delhi

Watch: पंजाब समेत कई राज्यों में ट्राइडेंट ग्रुप पर आयकर विभाग की रेड, कई घंटे चली कार्रवाई

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 17, 2023, 8:10 PM IST

पंजाब समेत कई जगहों पर आयकर विभाग की टीम ने ट्राइडेंट कंपनी के ऑफिसों में रेड की. बरनाला और धौला में रेड के दौरान बड़ी संख्या में गाड़ियां पहुंची जिससे चर्चाओं का माहौल गर्म है. income tax raid, IT Raid on Trident Company, IT Raid, trident group in punjab.

Trident Company
ट्राइडेंट ग्रुप

देखिए वीडियो

बरनाला: औद्योगिक क्षेत्र में बड़ा नाम रखने वाली ट्राइडेंट कंपनी पर मंगलवार सुबह इनकम टैक्स ने बड़ी छापेमारी की है. कंपनी की देशभर में अलग-अलग जगहों पर आयकर विभाग की टीमें जांच कर रही हैं.

आईटी विभाग ने पंजाब के बरनाला और धौला स्थित फैक्टरियों पर भी छापेमारी की है. इसके अलावा पंजाब के लुधियाना, हरियाणा के सिरसा और मध्य प्रदेश के बुदनी में भी आईटी छापेमारी की गई है. इस छापेमारी में देशभर की 35 इनकम टैक्स टीमें शामिल हैं. हालांकि छापेमारी क्यों की गई, इसकी तुरंत कोई जानकारी नहीं दी गई है.

पैरामिलिट्री फोर्स भी मौजूद: इनकम टैक्स की टीम सुबह करीब 150 गाड़ियों के साथ बरनाला के संघेड़ा स्थित फैक्ट्री में पहुंची. टीम के साथ अर्धसैनिक बल भी मौजूद थे. जिन्हें फैक्ट्री के अंदर और बाहर तैनात किया गया था.

बाहर से किसी भी व्यक्ति को फैक्ट्री के अंदर आने की अनुमति नहीं थी. बरनाला स्थित मुख्य फैक्ट्री के अलावा कंपनी के कोविड केयर सेंटर और शॉपिंग मॉल में भी आईटी टीमें मौजूद थीं. वहीं, बरनाला से 12 किलोमीटर दूर मानसा रोड पर गांव धौला में आयकर विभाग की टीम 100 गाड़ियों के साथ ट्राइडेंट की फैक्ट्री पहुंची. सभी जगह दस्तावेजों की गहनता से जांच की जा रही है. फिलहाल इस आईटी छापेमारी के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

ये भी पढ़ें

IT raid : आयकर विभाग ने 94 करोड़ कैश, 8 करोड़ के आभूषण, 30 लक्जरी घड़ियां जब्त कीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details