दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 12, 2022, 5:20 PM IST

ETV Bharat / bharat

राजस्थान में 43 स्थानों पर आयकर के छापे, 4 करोड़ रुपये बरामद

राजस्थान के दो बड़े कारोबारी समूह के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमार कार्रवाई की गई. 43 ठिकानों में से 10 ठिकानों पर कार्रवाई (IT Big Action in Rajasthan) पूरी कर ली गई है. अभी तक की कार्रवाई में 4 करोड़ रुपए नकद मिले हैं. साथ ही बैंक लॉकर से बड़ी संख्या में ज्वैलरी मिली है.

rajsthan
राजस्थान

जयपुर :प्रदेश के 2 बड़े कारोबारी समूह के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी कार्रवाई जारी है. आयकर विभाग ने करीब 43 ठिकानों पर छापे मार कार्रवाई शुरू की थी. जिनमें से करीब 10 ठिकानों पर कार्रवाई पूरी कर ली गई है. दोनों कारोबारी समूह के ठिकानों पर छापेमार (IT Raid in Rajasthan) कार्रवाई के दौरान आयकर विभाग ने करीब 4 करोड़ रुपए की नकदी जब्त की है. आयकर विभाग ने बैंक लॉकर भी खोले हैं, जिनमें भारी मात्रा में ज्वेलरी मिली है.

आयकर विभाग की टीम ज्वेलरी का मूल्यांकन कर रही है. वहीं, दोनों कारोबारी समूह के करीब 33 ठिकानों पर अभी भी कार्रवाई जारी है. आयकर विभाग की टीम ने कारोबारी समूह के ठिकानों पर करोड़ों रुपए के अघोषित लेन-देन (Four crore cash seized in Rajasthan) की पर्चियां भी बरामद की है. कारोबारी समूह के ठिकानों पर प्रॉपर्टी खरीद के कागजात भी आयकर विभाग के हाथ लगे हैं.

आयकर विभाग की टीम बरामद किए गए दस्तावेजों की जांच पड़ताल कर रही है. कार्रवाई पूरी होने पर करोड़ों रुपए की अघोषित आय उजागर होने की संभावना जताई जा रही है. साथ ही करोड़ों की टैक्स चोरी भी उजागर होने की संभावना है. बता दें कि आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार सुबह कारोबारी समूह के 43 ठिकानों पर छापामार कार्रवाई शुरू की थी.

जयपुर, सांवरदा, टोंक, देवली, किशनगढ़ में आयकर विभाग की टीम ने छापेमार कार्रवाई की. छापेमार कार्रवाई में करीब 300 आयकरकर्मी और पुलिसकर्मी शामिल हुए. तिरुपति और बाबा ग्रुप के ठिकानों पर (Income Tax Department Raid On Stone Traders In Rajasthan) छापे मार कार्रवाई की गई है. कारोबारी समूह स्टोन कारोबार से जुड़े हैं.

यह भी पढ़ें- रोजाना 10 घंटे पढ़ाई, हर सब्जेक्ट पर बराबर फोकस, कुछ इस तरह झुंझुनू की बेटी बनी CA टॉपर

आयकर विभाग की अचानक हुई छापेमार कार्रवाई को देखकर कारोबारियों और उनके सहयोगियों में हड़कंप मच गया. आयकर विभाग के अधिकारी कारोबारियों से भी पूछताछ करके जानकारी जुटाने का प्रयास कर रहे हैं. कार्रवाई पूरी होने के बाद (Income Tax Raid In 43 Locations in rajasthan) बड़ा खुलासा हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details