दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सरवाना खुदरा स्टोर पर आयकर विभाग का छापा, हजार करोड़ रुपये के कुप्रबंधन का खुलासा

आयकर विभाग (Income Tax department) ने तमिलनाडु में लोकप्रिय खुदरा स्टोर सरवाना स्टोर (Super Saravana Stores ) परिसर में तलाशी अभियान चलाया.

By

Published : Dec 7, 2021, 4:57 PM IST

सरवाना खुदरा स्टोर
सरवाना खुदरा स्टोर

चेन्नई: आयकर विभाग (Income Tax department) ने तमिलनाडु में लोकप्रिय खुदरा स्टोर (retail store in Tamil Nadu) द्वारा किए गए 1000 करोड़ रुपये के कुप्रबंधन का पता लगाया है. विभाग ने मंगलवार को अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि विभाग ने तमिलनाडु में लोकप्रिय खुदरा स्टोर द्वारा किए गए एक हजार करोड़ रुपये के कुप्रबंधन का पता लगाया है.

आईटी विभाग ने चेन्नई, कोयंबटूर, मदुरै और तिरुनेलवेली सहित राज्य भर में 37 स्थानों पर सुपर सरवाना स्टोर (Super Saravana Stores ) परिसर में तलाशी अभियान चलाया.

विज्ञप्ति के अनुसार, 'कई वर्षों की अवधि में दमन की सीमा 1000 करोड़ रुपये से अधिक पाई गई है. साथ ही यह भी पाया गया कि कर निर्धारिती ने पिछले कुछ वर्षों के दौरान कपड़ा और जूलरी डिविजन (textile division and jewelry division) में लगभग 150 करोड़ रुपये की नकद खरीद की है.'

पढ़ें - आईटी रिटर्न दाखिल करते समय बुनियादी बिंदु पर करें विचार

इसके अलावा दो समूहों की तलाशी में 10 करोड़ रुपये नकद और छह करोड़ रुपये के गहने जब्त किए गए हैं. विभाग ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details