दिल्ली

delhi

IT Raids In Jaipur: दो बड़े कारोबारी समूह के 30 ठिकानों पर छापेमारी, 300 से ज्यादा कर्मचारी शामिल

By

Published : Feb 2, 2023, 3:53 PM IST

राजस्थान आयकर विभाग की टीम ने दो कारोबारी समूह के ठिकानों पर छापे मार कार्रवाई को अंजाम दिया है. आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार सुबह कारोबार समूह के करीब 30 ठिकानों पर रेड डालनी शुरू की.

income tax, IT Raid in Rajasthan
कारोबारी समूह के 30 ठिकानों पर छापेमारी.

जयपुर. प्रारंभिक खबर के मुताबिक जयपुर और गुड़गांव में छापामार कार्रवाई जारी है. छापेमारी कार्रवाई में करीब 300 से अधिक कर्मचारी जुटे हुए हैं. छापा मंगलम बिल्डर्स ग्रुप और डेरेवाला ज्वेलर्स समूह से जुड़े ठिकानों पर मारा जा रहा है. कारोबारियों के घर और दफ्तर पर आयकर विभाग की टीमें जांच कर रही हैं.

बताया जा रहा है कि कारोबारियों की ओर से आयकर रिटर्न में सही जानकारी नहीं दी जा रही थी. आयकर विभाग को काफी दिनों से कारोबारी के ठिकानों पर काली कमाई का इनपुट मिल रहा था. जिसके बाद आयकर विभाग के अधिकारियों ने टीम का गठन करके रेड डाली. आयकर विभाग की टीमें कारोबारी के बैंक लॉकर्स को भी खंगालने की तैयारी कर रही हैं. इसके साथ ही दस्तावेजों की भी जांच पड़ताल की जा रही है. आयकर विभाग की जांच पड़ताल में काली कमाई के साथ ही बेनामी संपत्तियों के राज खुलने का अंदेशा जताया जा रहा है.

300 से अधिक कर्मी आयकर छापेमारी में शामिल हैं. अलसुबह कारोबारी समूह के आवास, दफ्तर और अन्य ठिकानों पर आयकर विभाग की टीमें पहुंचीं. आयकर विभाग की टीमें कारोबारी के घर, दफ्तर और अन्य ठिकानों पर कार्रवाई कर रही हैं. कारोबारी के ठिकानों पर छापे मार कार्रवाई से अन्य कारोबारियों में भी हड़कंप मच गया.

हाल ही में टोंक के एक बड़े बीड़ी कारोबारी समूह पर भी रेड डाला गया था. जिसमें करोड़ों के कैश और बेनामी संपत्ति का खुलासा हुआ था. रेड इसी साल जनवरी में विभिन्न ठिकानों पर डाली गई थी. IT Department की इन्वेस्टिगेशन ब्रांच ने टोंक के एक प्रमुख बीड़ी निर्माता, उसके रिश्तेदारों-कारोबारी मित्रों के जयपुर, टोंक, लालसोट, खंडवा और हैदराबाद समेत कई शहरों में 27 ठिकानों पर छापेमारी की थी.

पढ़ें-IT Raid in Rajasthan बीड़ी निर्माता कारोबारी समूह पर आयकर छापा, बड़ी मात्रा में काली कमाई उजागर

ABOUT THE AUTHOR

...view details