दिल्ली

delhi

ludhiana Gas Leak Tragedy: गैस लीक मामले में प्रशासनिक अधिकारियों की अहम बैठक हुई, होगी बड़ी कार्रवाई

By

Published : May 1, 2023, 7:40 PM IST

पंजाब के लुधियाना में गैस लीक मामले में सोमवार को प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक हुई. जानकारी के मुताबिक डीसीपी के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया. इसके अलावा यहां सील किए गए इलाकों का दायरा भी बढ़ाया जा रहा है.

ludhiana Gas Leak Tragedy
लुधियाना गैस रिसाव त्रासदी

लुधियाना: लुधियाना गैस लीक मामले को 24 घंटे से ज्यादा हो चुके हैं और अब इलाके में स्थिति सामान्य होने लगी है. इलाके में पुलिस ने जो बेरिकेडिंग की थी, उसे अब कम किया जा रहा है. इसके अलावा जिन इलाकों को सील किया गया था, उसका दायरा भी कम कर दिया गया है. लुधियाना के प्रशासनिक अधिकारी सोमवार को मौके पर पहुंचे और उन्होंने अन्य अधिकारियों से बातचीत की और पूरे इलाके की स्थिति का जायजा लिया.

उन्होंने रिसाव की जांच की जो वर्तमान में स्थिति स्थिर प्रतीत हो रही है, जिसके बाद लुधियाना के पुलिस आयुक्त और लुधियाना के उपायुक्त ने मीडिया से बात की. बातचीत के दौरान उन्होंने इलाके की स्थिति पर अपडेट साझा किया. उन्होंने कहा कि क्षेत्र की कई फैक्ट्रियों के सीवरेज कनेक्शन की जांच की जा रही है. काफी समय से सीवेज में इलेक्ट्रोप्लेटेड केमिकल चल रहा है, लेकिन अब नहीं जा रहा है, जिसके कारण यह हादसा हुआ है.

पुलिस आयुक्त ने कहा कि अगर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों की ओर से कोई गलती होती है या वे जांच में सहयोग नहीं करते हैं तो उनके नाम भी प्राथमिकी में दर्ज किये जायेंगे. उन्होंने कहा कि इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए हैं, लेकिन फिलहाल हमें कुछ नहीं मिला है. उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि हम इस पूरे मामले को गंभीरता से ले रहे हैं. न सिर्फ 11 लोगों की मौत हुई है बल्कि इलाके में रहने वाले लोग धीरे-धीरे बीमारियों से मर रहे हैं जो कि एक गंभीर समस्या है.

पढ़ें:Punjab Gas leak : पंजाब में पहले भी सामने आ चुके गैस लीक के मामले, जा चुकी हैं कई जानें

नगर निगम की टीम भी मौके पर तैनात कर दी गई है, नगर निगम के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं और नाले की सफाई भी की जा रही है. डिप्टी कमिश्नर लुधियाना ने कहा है कि हमने सील किए गए इलाके को कम करना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि हमने लोगों को फिलहाल इस इलाके से दूर रहने का निर्देश जारी किया है और इस संबंध में जांच भी चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details