दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

प्रयागराज : इफ्को में बॉयलर फटने से 50 से अधिक कर्मचारी घायल, चार की मौत

यूपी के प्रयागराज में इफ्को कंपनी के प्लांट का बॉयलर फटने से 50 से अधिक कर्मचारी घायल हो गए, जबकि चार कर्मचारियों की मौत हो गई. घायलों को इफ्को के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

By

Published : Mar 23, 2021, 5:37 PM IST

यूपी के प्रयागराज में इफको कंपनी
यूपी के प्रयागराज में इफको कंपनी

प्रयागराज :खाद बनाने वाली इफ्को कंपनी का बॉयलर फटने से बड़ा हादसा हो गया है. हादसे में 50 से अधिक कर्मचारियों के घायल होने की सूचना है. हादसे में चार कर्मचारियों की मौत भी हो गई है. घायलों को इफ्को परिसर में बने हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

तेज आवाज के साथ फटा बॉयलर
देश में यूरिया बनाने वाली अग्रणी कंपनियों में से फूलपुर इफ्को भी एक है. जहां प्लांट में काम के दौरान मंगलवार की दोपहर को अचानक तेज आवाज के साथ बॉयलर फट गया. जिसकी चपेट में आने से कर्मचारी बुरी तरह से जख्मी हो गए.

इफ्को कंपनी के प्लांट का बॉयलर फटा

100 मीटर दूर जा गिरा बॉयलर
बॉयलर फटने की घटना के बाद फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों में आक्रोश देखा गया. मजदूरों का कहना है कि बार-बार फैक्ट्री में बॉयलर फटने के मामले सामने आ रहे हैं. इस तरह के हादसों में आए दिन मजदूरों की मौतें हो रही हैं. वहीं, मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. बताया जा रहा है कि विस्फोट के बाद बॉयलर के टूकड़े 100 मीटर की दूरी पर जाकर गिरे. हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई.

तीन माह पहले भी हुआ था हादसा
हादसे के तुरंत बाद इफ्को के प्लांट को एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया है. इफ्को में तीन महीने पहले भी 22 दिसंबर 2020 की देर रात को अमोनिया गैस लीक हुई थी. इस हादसे में दो बड़े अधिकारी, असिस्टेंट मैनेजर बीपी सिंह और डिप्टी मैनेजर अभिनंदन की मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ेंःहापुड़: मावा कंपनी का बॉयलर फटने से बच्ची की मौत, 17 घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details