दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, जवानों के लिए लगाए गए तीन IED बरामद

कांकेर में बीएसएफ के जवानों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है. जवानों ने आमाबेड़ा-बोड़ा गांव मार्ग में सर्चिंग के दौरान तीन IED बरामद किया गया है. जवानों को एक वायरलेस रेडियो सेट भी मौके से मिला है.

By

Published : Feb 21, 2021, 9:39 PM IST

IED
IED

कांकेर :नक्सलियों की एक और बड़ी साजिश को बीएसएफ के जवानों ने नाकाम कर दिया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आमाबेड़ा-बोड़ा गांव मार्ग में सर्चिंग के दौरान 3 IED बरामद किए गए हैं. जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने IED प्लांट किया था. जवानों ने तीनों IED को निष्क्रिय कर दिया है.

जानकारी के अनुसार बीएसएफ के जवानों को एक वायरलेस रेडियो सेट भी घटनास्थल से मिला है. कुछ दिन पहले ही क्षेत्र में नक्सलियों ने बैनर-पोस्टर फेंक कर दहशत फैलाने की कोशिश की थी.

कुछ दिनों पहले ही आमाबेड़ा थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने कोलियारी नाला के पास दो किलो का IED बरामद किया था. जवानों ने तत्परता से सावधानीपूर्वक बाहर निकालकर डिफ्यूज कर दिया गया. पिछले दो महीनों में अब तक कई IED बरामद किए गए हैं.

मौके से मिला रेडियो सेट

फरवरी महीने में

  • फरवरी महीने में सुकमा जिले में सुरक्षाबल के जवानों ने 5-5 किलो के 2 IED को बरामद कर डिफ्यूज किया था.
  • दंतेवाड़ा में भी CRPF जवानों ने पांच किलो के दो IED बरामद किए थे. सुरक्षाबल को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने IED प्लांट किया था. जवानों ने सर्चिंग के दौरान नीलावाया मिलकापारा के पास IED बरामद किया था. जिसे डिफ्यूज कर दिया था.

पढ़ेंःओवरलोड होकर गिरी पूर्व सीएम कमलनाथ की लिफ्ट, सवार थे 20 लोग

जनवरी महीने में

  • बीजापुर के तर्रेम से जगरगुंडा के बीच सड़क का निर्माण काम चल रहा था. नक्सल प्रभावित इलाका होने के कारण पुलिस निर्माण कार्य को सुरक्षा दे रही थी. नक्सलियों ने इलाके में जवानों को निशाना बनाने के लिए 2 IED प्लांट किए गए थे. लेकिन पुलिस के जवानों ने IED को बरामद कर लिया. पुलिस ने दोनों IED को निष्क्रिय भी कर दिया था.
  • दंतेवाड़ा में निर्माणाधीन अरनपुर-नीलावाया मार्ग पर सुरक्षाबलों ने नक्सलियों ने 30 किलो का IED बरामद किया था. सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से नक्सलियों ने IED प्लांट किया था. जिसे जवानों ने डिफ्यूज कर दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details