दिल्ली

delhi

बेंगलुरु में इडली एटीएम से लोगों को मिल सकता है चौबीस घंटे खाना

By

Published : Oct 17, 2022, 11:04 AM IST

बेंगलुरु की स्टार्टअप कंपनी फ्रेश शॉट ने इडली बॉट नाम की एक मशीन विकसित की है. इसमें इडली लगभग 55 सेकंड में बन जाती है और ग्राहकों को सर्व कर दिया जाता है.

Idli ATM in Bengaluru People can get food twenty four sevenEtv Bharat
बेंगलुरु में इडली एटीएम से लोगों को मिल सकता है चौबीस घंटे खानाEtv Bharat

बेंगलुरु: एटीएम जैसी मशीन में आपको इडली और फ्री सांबर मिलेगा. बेंगलुरु की स्टार्टअप कंपनी फ्रेश शॉट ने इडली बॉट नाम की एक मशीन विकसित की है. इसका आविष्कार हीरामत और सुरेश चंद्रशेखरन ने किया है. वर्तमान में शहर के बिलेकल्ली में स्टार्ट-अप शुरू किया गया है और परिसर में एक इडली बॉट स्थापित किया गया है.

24 घंटे इडली सप्लाई: यहां ग्राहकों के लिए 24 घंटे इडली डिलीवर की जाएगी. इस मशीन में फोडी इडली, पेरी पेरी इडली, इटैलियन हर्ब्स इडली और चॉकलेट इडली मिलेगी. सिर्फ 25 से 30 रुपये में आपको दो इडली मिल जाएंगी. खास बात यह है कि इन्हें गाजर और पालक के अलावा अनाज से भी बनाया जाता है. फ्रेश शॉट स्टार्ट-अप के इस मशीन से डोसा, पानीपुरी तैयार किये जाएंगे जो बस स्टैंड, कार्यालयों, रेलवे, हवाई अड्डे के क्षेत्रों के लिए उपयोगी होगा.

ये भी पढ़ें-बेंगलुरु एयरपोर्ट पर उतरा दुनिया का सबसे बड़ा पैसेंजर प्लेन एयरबस ए380, वीडियो

इस मशीन में कुछ ही मिनटों में इडली बनकर तैयार हो जाती है और परोसी जाती है. इसे और अधिक कुशल और ग्राहक-अनुकूल बनाने के लिए, ग्राहक अपनी इडली की स्थिति की जांच कर सकते हैं. इडली लगभग 55 सेकंड में बन जाती है और ग्राहकों को खाद्य उत्पाद पर्यावरण के अनुकूल पैकेज में वितरित किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details