दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ICSI CS Result June 2022, सूरत की निकिता पूरे देश में अव्वल

ICSI CS Result June 2022, सूरत की निकिता पूरे देश में अव्वल भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (ICSI) ने सीएस प्रोफेशनल और सीएस एग्जीक्यूटिव का परिणाम (ICSI Result 2022) जारी कर दिया है. इस परीक्षा में सूरत, गुजरात की एक लड़की निकिता रमेशभाई चांदवानी ने पूरे भारत में टॉप किया है.

By

Published : Aug 26, 2022, 11:45 AM IST

सूरत की निकिता पूरे देश में अव्वल
सूरत की निकिता पूरे देश में अव्वल

सूरत : भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (ICSI) ने सीएस प्रोफेशनल और सीएस एग्जीक्यूटिव का परिणाम (ICSI Result 2022) जारी कर दिया है. इस परीक्षा में सूरत, गुजरात की एक लड़की निकिता रमेशभाई चांदवानी ने पूरे भारत में टॉप किया है. द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया दिसंबर 2022 प्रोफेशन परीक्षा में 900 में से 576 अंक हासिल किए हैं और अखिल भारतीय में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. इसके अलावा सूरत की अनुश्री धीरेन ने 900 में से 505 अंक हासिल किए हैं और ऑल इंडिया में नौवें नंबर पर हैं.

जो भी छात्र सीएस प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव की परीक्षा में शामिल थे वे ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu पर विजिट कर अपना परिणाम (ICSI CS Result 2022) देख लें. छात्र ध्यान दें कि एप्लीकेशन नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से ही परिणाम देखा जा सकता है.

पढ़ें: देश की दूसरी बड़ी प्रवेश परीक्षा CUET बनी सिलसिलेवार विसंगतियों की शिकार

ऐसे देखें रिजल्ट

- रिजल्ट के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu पर जाएं.
- दूसरे चरण में वेबसाइट के होमपेज पर स्टूडेंट्स टैब पर क्लिक करें.
- स्टूडेंट्स टैब के हाद परीक्षा टैब पर क्लिक करें.
- लिंक पर क्लिक करने के बाद अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट कर दें.
- सबमिट करने के बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा.
- अब इसे चेक करें और भविष्य के इस्तेमाल के लिए एक प्रिंट आउट भी रख लें.

छात्र ध्यान दें कि उन्हें परीक्षा में सफल होने के लिए प्रत्येक विषय में 40 फीसदी और ओवरऑल 50 फीसदी अंक प्राप्त करने होंगे. इस बात का भी ख्याल रखें कि परिणाम ऑनलाइन जारी किया जाएगा और पोस्ट के माध्यम से रिजल्ट की हार्ड कॉपी नहीं भेजी जाएगी. सीएस जून रिजल्ट में परीक्षा का नाम, क्वालीफाइंग स्टेटस, प्राप्तांक, प्राप्त रैंक और ओवरऑल स्कोर जैसी जानकारी मौजूद होगी. सीएस प्रोफेशनल और सीएस एग्जीक्यूटिव के लिए अगली परीक्षा 21 दिसंबर से 30 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी.

पढ़ें: UPSC की परीक्षाओं के लिए आवेदन जमा करने की प्रक्रिया हुई आसान, OTR Launch

ABOUT THE AUTHOR

...view details