दिल्ली

delhi

पुणे: CBI ने IAS अधिकारी को ₹8 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा, घर से ₹6 करोड़ बरामद

पुणे में सीबीआई ने एडिशनल डिविजनल कमिश्नर डॉ अनिल रामोद को ₹8 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है. सीबीआई की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि केंद्रीय एजेंसी ने उनकी संपत्तियों पर छापे के दौरान 6 करोड़ रुपये की नकदी भी जब्त की है. सीबीआई आज आरोपी डॉ अनिल रामोद को शिवाजीनगर कोर्ट में पेश करेगी.

By

Published : Jun 10, 2023, 9:59 AM IST

Published : Jun 10, 2023, 9:59 AM IST

ias officer caught
आईएएस ऑफिसर गिरफ्तार

पुणे:सीबीआई ने पुणे शहर के राजस्व विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी को ₹8 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है. गुप्त सूचना पर सीबीआई की टीम ने छापामार कर आईएएस अनिल रामोद को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी रामोद मूल रूप से नांदेड़ के रहने वाले हैं और पिछले 2 साल से पुणे में एडिशनल डिविजनल कमिश्नर हैं.

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को यहां एक अतिरिक्त संभागीय आयुक्त को भूमि अधिग्रहण मामले में आठ लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. सीबीआई की विज्ञप्ति में कहा गया है कि केंद्रीय एजेंसी ने उनकी संपत्तियों पर छापे के दौरान ₹6 करोड़ नकद भी जब्त किए. आरोपी डॉ अनिल गणपत रामोद को पुणे संभाग में अतिरिक्त संभागीय आयुक्त के पद पर तैनात है.

डॉ. रामोद भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के लिए पुणे, सतारा और सोलापुर जिलों के लिए 'मध्यस्थ' भी हैं. मामले में शिकायतकर्ता ने पश्चिमी महाराष्ट्र के सतारा और सोलापुर जिलों के कुछ किसानों का प्रतिनिधित्व किया, जो राजमार्ग परियोजनाओं के लिए अधिग्रहित अपनी भूमि के लिए उच्च मुआवजे की मांग कर रहे थे. इस संबंध में उन्होंने रामोद से संपर्क किया था.

ये भी पढ़ें-

Maharashtra Crime: छत्रपति संभाजीनगर में नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म, चार गिरफ्तार, दो फरार

महाराष्ट्र: मकोका अदालत ने हत्या के मामले में चार लोगों को सुनाई उम्रकैद की सजा

महाराष्ट्र: पुणे में प्रेम-प्रसंग में युवती ने की पिता की हत्या, तीन गिफ्तार

Rajnandgaon News: नागपुर में चोरी, राजनांदगांव से रकम और कार बरामद, नागपुर पुलिस ने ऐसे दिया ऑपरेशन को अंजाम !

रामोद ने कथित तौर पर शिकायतकर्ता से लगभग 1.25 करोड़ के बढ़े हुए मुआवजे के लिए 10 लाख रुपये की मांग की और आखिरकार 8 लाख रुपये पर समझौता हो गया. शिकायतकर्ता द्वारा सीबीआई से संपर्क करने के बाद एक जाल बिछाया गया. इस जाल में रामोद फंस गया. सीबीआई ने कहा कि उनके आधिकारिक आवास और पुणे में 3 जगहों पर निजी संपत्तियों पर भी तलाशी ली गई, जिसमें छह करोड़ रुपये नकद और उनके या उनके परिवार के सदस्यों के नाम पर 14 अचल संपत्तियों के दस्तावेज बरामद हुए. एजेंसी ने कहा कि आरोपी को आज (शनिवार) को शिवाजीनगर अदालत में पेश किया जाएगा.

(पीटीआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details