दिल्ली

delhi

By

Published : May 19, 2023, 5:08 PM IST

Updated : May 19, 2023, 5:21 PM IST

ETV Bharat / bharat

Saurabh Bhardwaj Vs IAS More: चिराग दिल्ली का रहने वाला हूं...तेरी जिंदगी बर्बाद कर दूंगा, सौरभ भारद्वाज ने धमकाया!

केजरीवाल सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज और IAS अधिकारी आशीष मोरे के बीच तनातनी बढ़ गई है. मोरे ने मंत्री पर धमकी देने और डॉक्युमेंट पर साइन कराने की कोशिश का गंभीर आरोप लगाया है. साथ ही गृह मंत्रालय से अपनी सुरक्षा की मांग की है.

्ि
्ि

नई दिल्ली:दिल्ली सरकार के सेवा विभाग में सचिव पद पर तैनात IAS अधिकारी आशीष मोरे ने शुक्रवार को मंत्री सौरभ भारद्वाज पर धमकाने का आरोप लगाया. उन्होंने दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव, उपराज्यपाल कार्यालय से लेकर गृह मंत्रालय तक से शिकायत की है और सुरक्षा की मांग की है. बता दें, मोरे को हटाने के लिए केजरीवाल सरकार ने उपराज्यपाल के पास प्रस्ताव भेजाहै, जो अभी लंबित है.

2005 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी मोरे ने मुख्य सचिव नरेश कुमार को दी लिखित शिकायत में कहा है कि हमें जबरन दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने को कहा गया. मंत्री ने यहां तक कहा कि 'साइन कर, ऐसे कैसे नहीं साइन करेगा, तेरे को करना ही पड़ेगा. इसके बाद तेरा कैरियर खत्म. तेरी तो जिंदगी बर्बाद करके रखूंगा. इसी चिराग दिल्ली का रहने वाला हूं."

IAS ने की लिखित शिकायतः लिखित शिकायत में आशीष मोरे ने इसका भी जिक्र किया कि मुख्य सचिव के बारे में भी मंत्री ने अनाप-शनाप बोला. मंत्री ने कहा कि तुम्हारा चीफ सेक्रेट्री कहां भाग रहा है, जाओ तुम्हारे चीफ सेक्रेटरी को बताओ कि वह तुरंत आज ही बोर्ड की मीटिंग 4 बजे बुलाए और फाइल सबमिट करें. उन्होंने लिखा है कि जिस तरह की मंत्री ने असभ्य भाषा और धमकी दी है मानो उनसे हमारी कोई निजी दुश्मनी हों. जबकि हम अधिकारी के तौर पर अपने कर्तव्य और जिम्मेदारी को अभी तक नियमानुसार निभाते रहे हैं. आज तक किसी ने भी हमसे इस तरह का दुर्व्यवहार नहीं किया है.

यह भी पढ़ेंः Adani-Hindenburg Issue : एससी की एक्सपर्ट कमिटी ने सौंपी रिपोर्ट, कहा SEBI की विफलता पर कुछ भी कहना मुश्किल

दस्तावेज पर साइन करने को कहाः IAS ने बताया कि 16 मई दोपहर 1:15 बजे उनके निजी सचिव ने बताया कि दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने उन्हें अपनी सचिवालय स्थित सातवीं मंजिल के चेंबर में बुलाया है. जिसके तुरंत बाद वे उनके चेंबर में पहुंचे. वहां पर एक फाइल को लेकर मंत्री ने पूछा. तब उन्होंने बताया कि यह फाइल उनके पास नहीं है. जिसके बाद स्पेशल सेक्रेटरी को वहां बुलाया गया. उनसे भी फाइल के संबंध में पूछा. जब जाने की अनुमति मांगी तो जबरन एक दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने को कहा गया.

IAS अधिकारी आशीष मोरे ने की लिखित शिकायत.
IAS अधिकारी आशीष मोरे ने की लिखित शिकायत.

दिल्ली सचिवालय में 16 मई को मंत्री सौरभ भारद्वाज द्वारा बुलाए जाने और उनके साथ बातचीत में जो कुछ भी हुआ उसका बिंदुवार विवरण देते हुए चार पन्ने की शिकायत पत्र आशीष मोरे ने मुख्य सचिव को भेज दी हैं और अपनी सुरक्षा मुहैया कराने की अपील की है. बता दें, सुप्रीम कोर्ट द्वारा सर्विसेज को लेकर दिल्ली सरकार के पक्ष में आदेश आने के बाद आशीष मोरे पहले अधिकारी हैं, जिन्हें हटाने के आदेश मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दिया था. हालांकि इस संबंध में अभी तक उपराज्यपाल यहां से हरी झंडी नहीं मिली है.

यह भी पढ़ेंः Abhishek Banerjee: कलकत्ता हाईकोर्ट ने अभिषेक बनर्जी की याचिका की त्वरित सुनवाई से किया इनकार

Last Updated : May 19, 2023, 5:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details