दिल्ली

delhi

पुलित्जर विजेता कश्मीरी फोटो पत्रकार ने कहा मुझे अमेरिका जाने से रोका गया

By

Published : Oct 19, 2022, 8:25 AM IST

पुलित्जर पुरस्कार विजेता कश्मीरी फोटो पत्रकार सना इरशाद मट्टू ने मंगलवार को कहा कि उन्हें 'वैध वीजा और टिकट होने के बावजूद' दिल्ली हवाई अड्डे पर आव्रजन अधिकारियों द्वारा अमेरिकी की उड़ान भरने से रोक दिया गया.

पुलित्जर विजेता कश्मीरी फोटो पत्रकार ने कहा मुझे अमेरिका जाने से रोका गया
पुलित्जर विजेता कश्मीरी फोटो पत्रकार ने कहा मुझे अमेरिका जाने से रोका गया

नई दिल्ली: पुलित्जर पुरस्कार विजेता कश्मीरी फोटो पत्रकार सना इरशाद मट्टू ने मंगलवार को कहा कि उन्हें 'वैध वीजा और टिकट होने के बावजूद' दिल्ली हवाई अड्डे पर आव्रजन अधिकारियों द्वारा अमेरिकी की उड़ान भरने से रोक दिया गया. 28 वर्षीय सना को समाचार एजेंसी रॉयटर्स के लिए कोविड-19 महामारी से जुड़ी कवरेज के वास्ते पुलित्जर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. उन्हें सोमवार को दिल्ली से न्यूयॉर्क के लिए उड़ान भरनी थी.

पढ़ें: जम्मू कश्मीर के शोपियां में एक हाइब्रिड आतंकवादी मारा गया

सना ने ट्वीट किया कि मैं पुलित्जर पुरस्कार प्राप्त करने के लिए न्यूयॉर्क जा रही थी, लेकिन मुझे दिल्ली हवाई अड्डे की आव्रजन डेस्क पर रोक दिया गया और अमेरिका का वैध वीजा और टिकट होने के बावजूद अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर नहीं जाने दिया गया. उन्होंने दावा किया कि पिछले चार महीनों में यह दूसरी बार है, जब उन्हें विदेश यात्रा पर जाने से रोका गया है. सना ने बताया कि यह दूसरी बार है, जब मुझे बिना कारण के रोका गया है. कुछ महीने पहले जो हुआ था, उसके बाद कई अधिकारियों से संपर्क करने के बावजूद मुझे कोई जवाब नहीं मिला. उन्होंने कहा कि पुरस्कार समारोह में शामिल होना मेरे लिए जीवनकाल में एक बार मिलने वाला अवसर था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details