दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

इस बार हैदराबाद में भाजपा का मेयर होगा : अमित शाह

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के चुनाव के लिए आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह हैदराबाद के दौरे पर हैं. इससे पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा हैदराबाद का दौरा कर चुके हैं. जीएचएमसी के लिए एक दिसंबर को मतदान होंगे. नतीजे 4 दिसंबर को घोषित होंगे. शाह ने करीब एक घंटे का रोड शो किया. इसके बाद शाह ने प्रेस वार्ता की. इस दौरान उन्होंने कहा कि रोड शो को देखकर मुझे भरोसा है कि भाजपा अबकी बार सीट बढ़ाने के लिए संगठन बढ़ाने के लिए नहीं लड़ रही है. इस बार चुनाव के बाद हैदराबाद में मेयर भारतीय जनता पार्टी का होगा. हैदराबाद की जनता ने यह स्पष्ट कर दिया है. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Nov 29, 2020, 7:59 AM IST

Updated : Nov 29, 2020, 3:57 PM IST

minute to minute programme of shah
अमित शाह

हैदराबाद: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज तेंगलाना की राजधानी हैदराबाद के दौरे पर हैं. अगले माह हैदराबाद नगर निगम का चुनाव होना है और भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने चुनाव प्रचार में कोई कसर न छोड़ने की ठानी है. इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा हैदराबाद का दौरा कर चुके हैं.

3:01 PM

शाह की प्रेस कॉन्फ्रेंस LIVE

शाह का संबोधन

3:16 PM

बिंदुवार पढ़ें अमित शाह का संबोधन

  • मैं केसीआर से पूछना चाहता हूं कि मजलिस के साथ आप गुप्त समझौता क्यों करते हो? इतनी हिम्मत क्यों नहीं है कि मजलिस के साथ खुले आम सीटें शेयर करें.
  • हम हैदराबाद को भ्रष्टाचार से पारदर्शिता की ओर ले जाना चाहते हैं. हम हैदराबाद को तुष्टिकरण से विकास की ओर ले जाना चाहते हैं.
  • हम हैदराबाद को डायनेस्टी से डेमोक्रेसी की ओर ले जाना चाहते हैं. चाहे ओवैसी साहब की पार्टी हो या टीआरएस हो, सब हमें सवाल करते हैं. मैं इसने पूछना चाहता हूं कि इतने बड़े तेलंगाना में आपको आपके परिवार के अलावा कोई नहीं मिलता है क्या? क्या किसी में कोई टेलेंट नहीं है?
    अमित शाह का संबोधन
  • नरेंद्र मोदी जी हैदराबाद के लोगों ने लिए आयुष्मान भारत योजना लाए ताकि गरीबों को साल में 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज का लाभ मिल सके. आपने राजनीतिक कारणों ये योजना हैदराबाद में लागू नहीं होने दी.
  • केसीआर और मजलिस ने 100 दिन की योजना का वादा किया था, इसका हिसाब हैदराबाद की जनता मांगती है. 5 साल में कुछ भी किया हो तो यहां की जनता के सामने रखिए. सिटिजन चार्टर का वादा किया था, उसका क्या हुआ?
  • रोड शो को देखकर मुझे भरोसा है कि भाजपा अबकी बार सीट बढ़ाने के लिए संगठन बढ़ाने के लिए नहीं लड़ रही है. इस बार चुनाव के बाद हैदराबाद में मेयर भारतीय जनता पार्टी का होगा. हैदराबाद की जनता ने यह स्पष्ट कर दिया है.
  • हैदराबाद में जिस प्रकार का कॉरपोरेशन TRS और मजलिस के नेतृत्व में चला है, वो हैदराबाद को विश्व का IT हब बनाने में सबसे बड़ा रोढ़ा है. बारिश में शहर में पानी भरने से करीब 60 लाख लोग परेशान हुए.
  • मजलिस के इशारों पर अवैध निर्माण होता है, इससे पानी की निकासी रुकती है. मैं हैदराबाद की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि एक बार भाजपा को मौका दीजिए, हम सारे अवैध निर्माण का हटाकर पानी की निकासी सुचारू करेंगे.

2:00 PM

रोड शो खत्म. 3.30 बजे प्रेस वार्ता करेंगे अमित शाह.

12:55 PM

अमित शाह का रोड शो शुरू. हैदराबाद की सड़कों पर लोगों का भारी हुजूम.

12:30 PM

इसके बाद वह पुराने शहर में भाग्यलक्षमी मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने पूजा अर्चना की.

शाह ने भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा की

11:50 AM

हैदराबाद पहुंचे शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हैदराबाद पहुंच गए हैं. हवाई अड्डे से निकलकर उन्होंने लोगों का अभिवादन किया.

हैदराबाद पहुंचे शाह

11:40 AM

हैदराबाद के बेगमपेट हवाई अड्डे पर उतरे अमित शाह. गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी व अन्य भाजपा नेताओं ने किया स्वागत.

शाह के दौरे से ठीक पहले हैदराबाद के चारमीनार स्थित भाग्यलक्ष्मी मंदिर के आस-पास सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए.

शाह के दौरे से पहले किए गए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

हैदराबाद में गृहमंत्री का संभावित कार्यक्रम-

  • 8:00 AM- विशेष विमान से दिल्ली से हैदराबाद रवाना होंगे.
  • 10:00 AM- हैदराबाद के बेगमपेट हवाई अड्डे लैंडिंग.
  • 10:10 AM- हवाई अड्डे से निकलकर शाह भाजपा कार्यकर्ताओं का अभिवादन करेंगे. इस दौरान उनके साथ भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव, पूर्व विधायक डॉ. के लक्षमण भी साथ होंगे. लक्ष्मण भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं.
  • 10:15 AM-पुराने शहर में भाग्यलक्षमी मंदिर जाएंगे शाह, करीब आधे घंटे रुकने का कार्यक्रम.
  • 11:15 AM- मंदिर से निकलकर अमित शाह सिकंदराबाद में वारसीगुडा चौरस्ते को जाएंगे. 11:45 AM से दोपहर 1:00 PM तक रोड शो का कार्यक्रम. 1.3 किलोमीटर का रोड शो वारसीगुडा चौरस्ते से शुरू होकर सीताफलमंडी में हनुमान मंदिर पर खत्म होगा. इस इलाके में सनथनगर, खैरताबाद और जुबली हिल्स विधानसभा क्षेत्र भी आते हैं.

रोड शो खत्म होने के बाद शाह नामपल्ली में स्थित भाजपा कार्यालय जाएंगे. भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ संक्षिप्त कार्यक्रम के बाद अमित शाह शाम में दिल्ली रवाना हो जाएंगे.

बता दें कि ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कार्पोरेशन (जीएचएमसी) की कुल 150 निकाय सीटों के लिए एक दिसंबर को मतदान होगा. नतीजे 4 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: जीएचएमसी चुनाव : भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने किया रोड शो

पिछली बार हुए चुनाव में 99 सीटें जीतकर राज्य की सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्रीय समिति(टीआरएस) ने मेयर पद पर कब्जा जमाया था. तब भाजपा को सिर्फ चार और ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को 44 सीटें मिलीं थीं. भाजपा इस बार ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है.

हैदराबाद नगर निगम का चुनाव भाजपा के लिए एक प्रतिष्ठा का सवाल है और ये इस बात से पता चलता है कि यहां भाजपा के कई स्टार प्रचारक मैदान में उतर रहे हैं जो कि अकसर स्थानीय चुनाव में देख्रने को नहीं मिलता है.

Last Updated : Nov 29, 2020, 3:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details