दिल्ली

delhi

Sub inspector Arrested : छापेमारी में जब्त 80 लाख की ड्रग्स बेचने की कोशिश कर रहा एसआई गिरफ्तार

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 27, 2023, 6:18 PM IST

हैदराबाद में नारकोटिक्स विभाग के अधिकारियों के हत्थे चढ़ने पर एक सब इंस्पेक्टर (एसआई) के भ्रष्टाचार का खुलासा हुआ. साइबराबाद के साइबर क्राइम सेक्शन (सीसीएस) में एसआई के पद पर कार्यरत के. राजेंद्र ने तस्करों से बरामद ड्रग्स का कुछ हिस्सा बेचने की कोशिश की.

Sub inspector Arrested
सब इंस्पेक्टर के. राजेंद्र

हैदराबाद : हैदराबाद में एक पुलिस उप-निरीक्षक (एसआई) को छापेमारी के दौरान जब्त की गई ड्रग्स का कुछ हिस्सा छिपाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

साइबराबाद पुलिस कमिश्नरेट के साइबर क्राइम स्टेशन में कार्यरत सब-इंस्पेक्टर के. राजेंद्र ने बरामद ड्रग्स में से करीब 80 लाख की 1,750 ग्राम एमडीएमए चुराई. इसे वह कथित तौर पर बेचने की कोशिश कर रहा था.

पुलिस अधिकारी हाल ही में एक साइबर अपराध मामले के सिलसिले में महाराष्ट्र गए थे और कुछ संदिग्धों को पकड़ा था. संदिग्धों के घर की तलाशी के दौरान उसके हाथ एमडीएमए ड्रग वाला पैकेट लग गया और उसने उसे अपने पास रख लिया था. जब्त सामान के बारे में उसने उच्च अधिकारियों को नहीं बताया.

इसकी जानकारी मिलने पर तेलंगाना राज्य एंटी-नारकोटिक्स ब्यूरो (टीएसएनएबी) ने जांच शुरू की. अधिकारियों ने टीएसएनएबी के निदेशक और हैदराबाद पुलिस आयुक्त सी.वी. आनंद को एक रिपोर्ट सौंपी.

एसआई के खिलाफ रायदुर्गम पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था. पुलिस ने उसके घर से ड्रग जब्त कर शनिवार को उसे गिरफ्तार कर लिया. उसे न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है.

पहले रिश्वत मामले में पकड़ा गया था :एसआई को पहले भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा था. वह तब रायदुर्गम पुलिस स्टेशन में एसआई के रूप में कार्यरत था.

सितंबर 2022 में उसे मामले में दोषी ठहराया गया और दो साल की सजा सुनाई गई. उन्हें सेवा से बर्खास्त करने के आदेश जारी कर दिए गए हालांकि, एसआई ने ऊपरी अदालत से स्टे ले लिया. बाद में उसे साइबर क्राइम विंग में ट्रांसफर कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें

हैदराबाद में ड्रग्स सप्लाई का भंडाफोड़, 17.80 लाख की कोकीन बरामद, एक नाइजीरियन गिरफ्तार

(एक्स्ट्रा इनपुट एजेंसी)

ABOUT THE AUTHOR

...view details